टीम बीजेपी का हुआ ये क्रिकेटर!

तामिलनाडु में अगले साल चुनाव होने हैं। इसके पहले राजनीतिक दलों में जुड़ने का सिलसिला शुरू है। दक्षिण में कमजोर पड़ रही बीजेपी इस बार पूरी तैयारी में है इसके लिए कई चर्चित चेहरों को पार्टी में समाविष्ट कर रही है।

क्रिकेटरों का सियासत से मोह स्वाभाविक माना जाता है। अमूमन कई खिलाड़ियों ने संन्यास के बाद राजनीति में हाथ आजमाया और सफल रहे हैं। इसमें तामिलनाडु के क्रिकेटर का नाम भी जुड़ गया है। लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने भाजपा का दामन थाम लिया है। राज्य में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं इसके पहले राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें – 2020 में भारत की ‘बात’ और चीन की ‘चीट’!

पूर्व लेग स्पिनर शिवरामकृष्णन की क्रिकेट पारी चार साल की थी। लेकिन अपनी सियासी पारी के लिए उन्होंने पूरा जोर लगाने की बात कही है। इस पूर्व खिलाड़ी में चेन्नई में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सीटी रवि और तामिलनाडु बीजेपी के एल मुरुगन की उपस्थिति में बीजेपी में प्रवेश किया।

ये भी पढ़ें – जान लें जनवरी से बदलनेवाले ये नियम!

ये थी क्रिकेट में पारी

शिवरामकृष्णन ने आयु के 17वें वर्ष से अपने खेल की शुरुआत की थी। उनका पहला सामना वेस्ट इंडीज के साथ मैच में हुआ था। टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने 9 टेस्ट, 26 वन डे खेल थे जिसमें 15 विकेट लिये हैं। प्रथम श्रेणी के मैचों में उन्होंने 76 मैच खेले और 154 विकेट चटकाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here