दिल्ली में संजय राऊत पर प्रकरण दर्ज, महाराष्ट्र में जुगलबंदी

राज्य में नेताओं की जुबान कब फिसल जाए और सत्ता की कमान बदलने को लेकर निरंतर शंका उत्पन्न होती रही है। मुख्यमंत्री पर आक्षेपार्ह्य टिप्पणी बताकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर कार्रवाई को उचित ठहराने वाली शिवसेना अपने सांसद संजय राऊत के उस बयान का समर्थन कर रही है।

दिल्ली में शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत के विरुद्ध विवादित बयान देने पर मामला दर्ज होने के बाद महाराष्ट्र में राजनीति गरमा गई है। शिवसेना ने इसे बदले की राजनीति बताया है। भारतीय जनता पार्टी ने संजय राऊत से माफी मांगने की बात की है जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने इसी तरह का मामला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी दर्ज किए जाने की मांग की है।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय जांच एजेंसियों को उनके विरुद्ध लगाया था लेकिन वे सभी फेल हो गईं। इसके बाद उन पर झूठा व गलत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला उन्हें और शिवसेना को बदनाम करने तथा उन्हें दबाने, उनकी आवाज बंद करने के लिए किया गया है लेकिन वे अपना काम करते रहेंगे। शिवसेना के सांसद विनायक राऊत ने कहा कि संजय राऊत पर झूठा मामला दर्ज किया गया है और शिवसेना संजय राऊत के साथ पूरी तरह खड़ी है। इससे शिवसेना व संजय राऊत की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें – “… इसलिए राउत दिल्ली में हमेशा पवार के कार्यालय में बैठते हैं!” राणे ने शिवसेना को किया सतर्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि जिस शब्द को विवादित मानते हुए संजय राऊत पर मामला दर्ज किया गया है, उस शब्द का प्रयोग कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई जगह उच्चारित कर चुके हैं। अब अगर उसी शब्द को लेकर संजय राऊत के विरुद्ध मामला दर्ज हो चुका है तो उसी शब्द के लिए योगी आदित्यनाथ पर मामला कब दर्ज होगा, यह भाजपा को बताना चाहिए।

विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने कहा कि संजय राऊत के विवादित वक्तव्य से समाज में गलत संदेश जा रहा है, इसलिए भविष्य में संजय राऊत को इस तरह के बयान से परहेज करना चाहिए। भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि संजय राऊत के वक्तव्य से महिलाओं की भावनाएं आहत हुई हैं और इतना बड़ा विवाद उत्पन्न हुआ है, इसलिए संजय राऊत को माफी मांग कर मामला खत्म करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here