बंगाल में बम ही बम! अंतिम चरण के मतदान में ये कैसा दम?

पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच नॉर्थ कोलकाता, रबींद्र सारणी, और विधान सारणी में बम फेंके गए हैं। हालांकि इन घटनाओं में कोई हतातहत नहीं हुआ है।

86

पश्चिम बंगाल में आठवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा और बम फेंके जाने की घटनाएं देखी जा रही हैं। तीन जगहों पर बम फेंके जाने की खबर है। नॉर्थ कोलकाता, रबींद्र सारणी, और विधान सारणी में बम फेंके गए हैं। हालांकि इन घटनाओं में कोई हतातहत नहीं हुआ है। तीनों घटनास्थलों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। साथ ही इन घटनाओं को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए इनकी रिपोर्ट मांगी है।

आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी
बम फेंकने की घटनाओं को लेकर बंगाल के जोरसांको सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने आरोप लगया है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी की ओर से मतदाताओं को डराने के लिए बम फेंके जा रहे हैं। हालांकि भाजपा के आरोप पर टीएमसी उम्मीदवार विवेक गुप्ता ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वे हारने से डरते हैं, इसलिए ऐसी रणनीति अपना रहे हैं। इसका मतदान पर कोई असर नहीं होगा।

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण का मतदान जारी, कोरोना के बावजूद मतदाताओं में भारी उत्साह

मतदान केंद्रों पर तनाव
बता दें कि बम फेंके जाने के कारण मतदान केंद्रों पर तनाव का माहौल है। हालांकि पुलिस बलों की तैनाती कर लोगों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। कुछ घरों में पुलिस छापामारी भी कर रही है। हालांकि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ेंः देश के किन भागों में भूकंप का ज्यादा खतरा? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

भारी मतदान की संभावना
इन घटनाओं के कारण तनाव के बावजूद इस चरण में भी पिछले सात चरणों की तरह भारी मतदान होने की संभावना है। इससे पहले 26 अप्रैल को कराए गए सातवें चरण में मतदान 76 प्रतिशत रहा था, जबकि इससे पहले के छह चरणों में औसत मतदान 80 प्रतिशत के आस पास रहा था। पारदर्शिता के लिए सभी मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के साथ ही मतदाता पुष्टि पर्ची यानी वीवीपैट की व्यवस्था की गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.