नेपाल में चुनाव और भारत मे बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था! जानिये, क्या है कारण

नेपाल में चुनाव को लेकर न केवल नेपाल, बल्कि नेपाल से सटे भारतीय इलाकों में भी सुरक्षा एजेंसी चौकस है।

107

नेपाल में 13 मई को नगर निकाय चुनाव है। चुनाव को लेकर न केवल नेपाल बल्कि नेपाल से सटे भारतीय इलाकों में भी सुरक्षा एजेंसी चौकस है। नेपाल नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर आज अररिया के सिकटी के नेपाल सीमा क्षेत्र से सटे भारतीय परिक्षेत्र में सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया गया। जिसमे बिहार पुलिस के अधिकारी और जवान सहित सीमा पर तैनात एसएसबी के जवांनों ने भी भाग लिया। नेपाल से सटे एसएसबी के 20 बॉर्डर आउट पोस्ट इलाके में फ्लैग मार्च किया गया। सीमाई इलाकों में नेपाल के तरफ नेपाली पुलिस की ओर से भी फ्लैग मार्च में सहयोग किया गया और नेपाल पुलिस के अधिकारियो ने एसडीपीओ से मुलाकात कर चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था संधारण और लोगों के आवाजाही को लेकर अपील की गई।

ये भी पढ़ेें – हमसफर एक्सप्रेस 23 मई को निरस्त, बदले मार्ग से चलेंगी कई ट्रेनें! जानें, क्या है कारण

इन अधिकारियों की तैनाती
फ्लैग मार्च में सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार के अलावे सिकटी थानाध्यक्ष हरेश तिवारी, पुलिस अधिकारी अगमलाल पांडेय, रूपनारायण महतो, मनोहरलाल, मथुरानन्द कुमार, एसएसबी के अधिकारी सी विवेक, उदय सिंह, लक राज, रविंद्र सिंह, संजय बारी, उमेश कुमार, कल्याण मल्ल समेत पुलिस और एसएसबी के जवानों ने संयुक्त रूप से भाग लिया।

नेपाल में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न
फ्लैग मार्च का नेतृत्व कर रहे सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि 13 मई को नेपाल में नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर 5 मई को कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक में बॉर्डर सील करने के साथ ही भारत और नेपाल सीमा क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने, संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने सहित संयुक्त गश्ती का निर्णय लिया गया था। जिसके आलोक में सिकटी, कुर्साकाटा प्रखंड के नेपाल से सटे इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया। उन्होंने कहा कि 20 बॉर्डर आउटपोस्ट इलाके में फ्लैग मार्च किया गया है और नेपाल में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो इसको लेकर भारतीय क्षेत्र के सीमाई इलाकों के सुरक्षा एजेंसी भी सजग और चौकस है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.