अफगानिस्तानः ईद की खुशी मातम में बदली, मस्जिद में हुए धमाके में 12 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में एक मस्जिद मे ईद की नमाज के समय एक धमाका हुआ है। इस धमाके में 12 लोगों की जान चली गई है।

अफगानिस्तान में ईद के अवसर पर मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट हो गया। इस धमाके में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। बता दें की ईद के मौके पर अफगानिस्तान में तीन दिन के युद्ध विराम की घोषणा की गई थी। उसके बावदूज इतना बड़ा विस्फोट किया गया, जिसमें 12 लोग मारे गए हैं,जबकि कई लोग घायल हो गए हैं।

तालिबान ने इस धमाके में अपना हाथ होने से इनकार करते हुए इसकी नींदा की है। अभी तक किसी अन्य संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

नमाज के समय हुुआ धमाका
पुलिस ने बताया कि धमाका काबुल के शकर दारा जिले की मस्जिद में हुआ है। मस्जिद के इमाम समेत 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं। यह धमाका युद्ध विराम के दूसरे दिन हुआ।

ये भी पढ़ेंः पंजाब के सीएम की ईदी! मुस्लिम बहुल क्षेत्र को दिया जिले का दर्जा, ट्वीटर पर उमड़ा विरोध

हिंसा का दौर जारी
बता दें अफगानिस्तान में हिंसा का दौर पहले से ही जारी है। इस धमाके से पहले 13 मई को भी अलग-अलग घटनाओं में यहां 11 नागरिकों की मौत गई थी, जबकि 12 लोग घायल हुए हैं। मस्जिद में विस्फोट से कुछ ही दिन पहले शिया आबादी वाले क्षेत्र में एक गर्ल स्कूल में तीन धमाके हुए थे। इन धमाकों में 80 लोगों की जान चली गई थीं। मरने वालों में ज्यादातर स्कूल की लड़कियां थीं।

अफगान सरकार के लिए आसान नहीं आगे की राह
इन घटनाओं को देखकर कहा जा सकता है कि अफगान सरकार की मुश्किलें दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही हैं। भविष्य में ऐसे हमले होने से इनकार नहीं किया जा सकता। अफगानिस्तान में तालिबान के साथ ही इस्लामिक स्टेट जैसे कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। गर्ल स्कूल पर हमले के पीछे आइएस का हाथ बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here