बयानबाज राऊत के विरुद्ध मिसेस सोमैया पहुंची बॉम्बे उच्च न्यायालय

71

शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के नेता किरिट सोमैया के बीच चल रही अनबन में एक नया प्रकरण जुड़ गया है। संजय राऊत द्वारा किरिट सोमैया की पत्नी पर लगाए गए घोटाले के आरोप का प्रकरण न्यायालय पहुंच गया है। इस संदर्भ में सोमैया ने संजय राऊत के विरुद्ध सौ करोड़ रुपए की मानहानि का प्रकरण न्यायालय में प्रविष्ट करवाया है।

बॉम्बे उच्च न्यायालय में भाजपा नेता किरिट सोमैया की पत्नी प्रोफेसर डॉ.मेधा किरिट सोमैया ने 100 करोड़ रुपए की मानहानि का प्रकरण दर्ज कराया है। उस समय किरिट सोमैया, नील सोमैया भी साथ थे। न्यायालय से बाहर आते हुए सोमैया ने दावा किया कि, अब उद्धव ठाकरे के प्रवक्ता संजय राऊत को माफी मांगने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिये। इस प्रकरण की सुनवाई अगले महीने से शुरू हो जाएगी।

https://twitter.com/KiritSomaiya/status/1528632983481106432

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर टोक्यो पहुंचे! इस तरह गर्मजोशी से किया गया स्वागत

ये है प्रकरण
अप्रैल महीने में शिवसेना के वरिष्ठ प्रवक्ता संजय राऊत ने किरिट और मेधा सोमैया पर 100 करोड़ रुपए के शौचालय घपले में संलिप्त होने का आरोप लगाया था। यह प्रकरण मीरा-भायंदर क्षेत्र का है। राऊत ने आरोप लगाया था कि, मीरा-भायंदर मनपा द्वारा शौचालय निर्माण के लिए आबंटित की गई राशि का उपयोग डॉ.मेधा सोमैया ने अपनी संस्था युवक प्रतिष्ठान के लिए कर लिया।

सोमैया का इन्कार
किरिट सोमैया ने संजय राऊत के आरोपों से इन्कार कर दिया है। उन्होंने बताया कि शौचालय योजना मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन की सात मनपा में लागू की गई थी, उस कार्य में युवक प्रतिष्ठान भी एक एनजीओ था। मेधा सोमैया ने स्लम पुनर्वास में डॉक्टरेट किया हुआ है, इसलिए परियजोना में उनकी सहायता ली गई थी।

किरिट ने ऐसे शुरू की थी कार्रवाई
संजय राऊत की बयानबाजी के विरुद्ध किरिट सोमैया ने पहले नोटिस भेजकर माफी मांगने की मांग की थी, इसके पश्चात मुलुंड के नवघर पुलिस थाने में राऊत के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद किरिट सोमैया ने शिवड़ी न्यायालय में मानहानि का मुकदाना दायर की थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.