कांग्रेस में गड़बड़ है, ई-डी से गुपचुप चर्चा! आजाद हो सकते हैं शीर्ष नेता?

कांग्रेस में असंतोष चरम पर है। पिछले दिनों कहा गया था कि, जिन नेताओं को मंत्रीपद मिला वही महाविकास आघाड़ी सरकार से खुश थे। सत्ता जाते ही यह असंतोष बढ़ता जा रहा है।

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार गठन के बाद अब नई राजनीतिक समीकरण बनने की चर्चा है। अब जानकारी मिल रही है कि, कांग्रेस के असंतुष्ट गुट की एकनाथ शिंदे (ई) और देवेंद्र फडणवीस (डी) से गुपचुप चर्चा चल रही है। इससे कांग्रेस में गड़बड़ झाला की चर्चा तीव्र हो गई है।

भाजपा और शिवसेना युति राजनीतिक के नए समीकरण जोड़ने में लगे हैं। यह भले ही घोषित न हो लेकिन आगामी चुनावों में दोनों ही दल अपनी शत प्रतिशत सीटों को जीतकर उसमें बढ़ोत्तरी के प्रयत्न में हैं। इसके लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की राज ठाकरे से भेंट भी हुई है। इसके अलावा अब कांग्रेस नेताओं से अंदरखाने चर्चाएं शुरू हैं। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण की भी उपमुख्यमंत्री से भेंट हुई है। इससे लगने लगा है कि, कांग्रेस से शीघ्र ही कुछ नेता आजाद हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें – #IACVikrant पहला स्वदेशी विमान वाहक पोत विक्रांत है प्रहरी, मारक क्षमता ऐसी कि दुश्मन दहल जाएगा

हंडोरे की हार, पार्टी में रार
विधान परिषद चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे की हार के पीछे पार्टी में असंतोष खुलकर सामने आ गया था। अब इसमें से एक गुट एकनाथ शिंदे गुट के साथ संपर्क में माना जा रहा है, जबकि दूसरा गुट भाजपा के संपर्क में भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here