सावरकर का अपमान करने वालों को जमीन में गाड़ दिया जाएगा, फडणवीस की चेतावनी

शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के स्मृति दिवस की पूर्व संध्या पर बालासाहेब की शिवसेना की ओर से विशेष संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

स्वातंत्र्यवीर सावरकर एकमात्र ऐसे व्यक्तित्व थे जिन्होंने स्वतंत्रता से पहले और बाद में दोनों बार कारावास की सजा काटी। लेकिन, कांग्रेस ने जानबूझकर उनके विचारों की अनदेखी की। यह आज तक जारी है। यह कहते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने चेतावनी दी कि सावरकर का अपमान करने वालों को जमीन में गाड़ दिया जाएगा।

शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के स्मृति दिवस की पूर्व संध्या पर बालासाहेब की शिवसेना की ओर से विशेष संगोष्ठी का आयोजन किया गया। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक, मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। फडणवीस ने सवाल उठाते हुए कहा, “मुझे एक कांग्रेसी नेता दिखाइए, जिसने अंडमान जेल में काले पानी की दोहरी सजा काटते हुए 11 साल तक वैसी ही यातनाएं झेली हों जैसी सावरकर ने झेली हैं।” अगर सावरकर अंडमान की जेल में न जाते तो सैकड़ों कैदी आत्महत्या कर लेते। फडणवीस ने यह भी कहा कि उन्होंने उन्हें हिम्मत देने का काम किया।

राहुल गांधी सावरकर के ‘एस’ को नहीं जानते। हालांकि, वे अभी भी उनका अपमान करने का काम कर रहे हैं। हम उन्हें माकूल जवाब देंगे। जब तक हिन्दू एक थे, तब तक किसी आक्रमणकारी ने उन पर आक्रमण करने का साहस नहीं किया। लेकिन जब हिन्दुओं की एकता कमजोर हुई तो हमारा देश गुलाम हो गया। इसलिए सावरकर ने हिंदू समाज को एक करने का काम किया। वे कहा करते थे कि मुझे मार्सेलिस की छलांग तक सीमित मत रखो, जाति व्यवस्था के उन्मूलन के लिए मेरे काम को निरंतर जारी रखो। वे हमेशा विज्ञान की पूजा करते थे। उन्होंने हिन्दू समाज की अवैज्ञानिक प्रथाओं का विरोध किया। बालासाहेब ने भी इस प्रथा का समर्थन नहीं किया। फडणवीस ने कहा कि सावरकर के हिंदुत्व के सूत्र को बालासाहेब ने आगे बढ़ाया।

उद्धव ठाकरे बालासाहेब को भूल गए
बालासाहेब को स्वतंत्रता सेनानी सावरकर पर बहुत गर्व था। लेकिन उद्धव ठाकरे सावरकर को भूल गए। आदित्य ठाकरे राहुल गांधी के गले लग रहे हैं, राहुल गांधी द्वारा सावरकर के बारे में बहुत अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद भी, उनकी भारत जोड़ो यात्रा में वे भाग लेते हैं। सोचिए, कि ऊपर स्वर्ग में बालासाहेब इस बारे में क्या सोच रहे होंगे। आपको बालासाहेब से संबंधित होने का कोई अधिकार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here