महाराष्ट्र के गृह मंत्री को फसाने का था षड्यंत्र, फडणवीस ने बताया कौन-कौन था शामिल?

उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि एक दिन उस लड़की ने अमृता फडणवीस को बताया कि मेरे पापा को गलत तरीके से फंसाया गया है। आप मेरी मदद कीजिए।

142

राज्य के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने फैशन डिजाइनर और उसके पिता के खिलाफ एक करोड़ रुपए की रिश्वत देने की कोशिश करने और धमकी देने के आरोप में मालाबार हिल थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। अब इस मामले में गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में चौंकाने वाला खुलासा किया है।

फडणवीस ने क्या कहा?
उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस पूरे मामले में अमृता फडणवीस पर दबाव बनाकर हमें फसाने की कोशिश की जा रही थी। उन्होंने कहा कि रंगदारी देने और ब्लैकमेल करने का प्रयास किया गया। अनिल जयसिंघे नाम का शख्स पिछले सात-आठ साल से फरार है और उसके खिलाफ कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। इस शख्स की एक बेटी 2015 से 2016 के बीच अमृता फडणवीस से मुलाकात की थी। उसके बाद मुलाकात बंद हो गई। लेकिन, अचानक ये लड़की मेरी पत्नी से फिर मिलने लगी। उस समय उसने खुद को एक फैशन डिजाइनर बताया था। उसने मेरी पत्नी से कहा कि मेरी मां का देहांत हो गया है और मैंने उन पर एक किताब लिखी है। आप से आग्रह है कि आप इस पुस्तक को प्रकाशित करें।

… तो तुम मेरी मदद करो
धीरे-धीरे वह मेरी पत्नी के और करीबी आने लगी। एक दिन उसने अमृता फडणवीस को बताया कि मेरे पापा को गलत तरीके से फंसाया गया है। आप मेरी मदद कीजिए। उसके बाद मेरी पत्नी ने उसे बयान देने को कहा। साथ ही उस लड़की ने यह भी कहा कि मेरे पिता सभी सट्टेबाजों को जानते हैं। उसने यह भी कहा कि पहले हम सूचना देते थे और फिर छापेमारी करते थे। उस छापेमारी में हमें दोनों तरफ से पैसे मिलते थे। आप थोड़ी सी मदद कर दें तो हम इस तरह की छापेमारी भी कर सकते हैं। उस समय मेरी पत्नी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया।
हालांकि, बाद में उन्होंने साफ कह दिया कि मुझसे इस तरह की बातों पर चर्चा मत करो। फडणवीन ने कहा कि उसने अपने पिता को छुड़ाने के लिए एक करोड़ देने की बात कही। जिसके बाद मेरी पत्नी ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया।

ये भी पढ़ें- देश के खिलाफ बयान स्वीकार नहीं, राहुल गांधी पर भड़के किरण रिजिजू

अज्ञात नंबर से आए वीडियो और क्लिप
फडणवीस ने बताया कि कुछ दिन बाद एक अज्ञात नंबर से कुछ वीडियो और क्लिप आए। इसमें अमृता फडणवीस की बातचीत रिकॉर्ड की गई थी। इनमें से एक वीडियो में लड़की बैग में पैसे भरती नजर आ रही है। एक अन्य वीडियो में वही बैग हमारे घर में काम करने वाली नौकरानी को देते हुए दिखाया गया है। उसके बाद उस लड़की ने धमकी देते हुए कहा कि यदि तुम मेरे पिता की मदद नहीं करोगे तो मैं यह वीडियो वायरल कर दूंगी।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पता है कि मुझे फसाने के लिए कौन-कौन साजिश रच रहा है। इसमें कई राजनेता भी शामिल हैं। हम अभी नाम नहीं बताएंगे। लाहांकि, उन्होंने यह जरूरी कहा है कि इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है और जल्द ही इस षड्यंत्र में शामिल सभी सलाखों के पीछे होंगे।

धमकी देने वाली फैशन डिजाइनर को पुलिस ने पकड़ा
अमृता फडणवीस को रिश्वत देने के प्रयास, धमकी देने और उनके खिलाफ साजिश रचने के मामले में पुलिस ने फैशन डिजाइनर अनिक्षा को गिरफ्तार कर लिया है। अनिक्षा के खिलाफ 20 फरवरी को मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में प्रकरण दर्ज कराया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.