ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री के साथ रक्षा मंत्री करेंगे वार्ता, रक्षा क्षेत्र में बनेगी बात

इस दौरान रक्षा मंत्री दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा करेंगे। द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की नई पहलों पर विचार-विमर्श के साथ वे आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

80

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इस दौरान रक्षा मंत्री दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा करेंगे। द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की नई पहलों पर विचार-विमर्श के साथ वे आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़ें-“ठाकरे सरकार के बजेंगे 12, ये है निश्चित!” सोमैया ने कसा तंज, पेश किया मतदान का पूरा आंकड़ा

ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा के पहले चरण में 20 जून को गोवा पहुंचे। गोवा में अपने प्रवास के दौरान उन्होंने मंगलवार को गोवा शिपयार्ड लिमिटेड का दौरा किया और वे बाद में आईएनएस हंसा को भी देखने जाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया जून 2020 से एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी के सहभागी हैं और रक्षा क्षेत्र इस साझेदारी का एक प्रमुख स्तंभ है। यह साझेदारी मुक्त, खुले, समावेशी और समृद्ध हिंद-प्रशांत क्षेत्र के साझा दृष्टिकोण पर आधारित है। पूरे क्षेत्र की शांति और समृद्धि से दोनों लोकतंत्रों के आपसी हित जुड़े हुए हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.