सुरक्षा में चूक नहीं, स्वयं सुरक्षा घेरा तोड़ रहे राहुल गांधी

सीआरपीएफ ने दो टूट कहा है कि राहुल गांधी ने 2020 से अब तक 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है।

राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर गृह मंत्रायल को चिट्ठी लिखी थी। इसका जवाब सीआरपीएफ की ओर से दिया गया है। सीआरपीएफ ने दो टूट कहा है कि सुरक्षा में चूक नहीं हो रही, बल्कि राहुल गांधी स्वयं सुरक्षा घेरा को तोड़ रहे हैं।

दिल्ली यात्रा से पहले भी की गई थी सुरक्षा जांच 
सीआरपीएफ ने गृह मंत्रायल को दिए गए जवाब में कहा है कि संरक्षित व्यक्ति को मानक के हिसाब से पूरी सुरक्षा दी जा रही है। जिन राज्यों से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुजर रही हैं, वहां उनकी सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के मुताबिक, राहुल गांधी की दिल्ली यात्रा से पहले भी सुरक्षा जांच की गई थी। यात्रा के दौरान सभी सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन किया गया। दिल्ली पुलिस ने भी जानकारी दी है कि राहुल गांधी के लिए पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी और सभी मानकों का पालन किया गया था।

ये भी पढ़ें- पंजाब में बड़े खतरे की आशंका, अलर्ट जारी

113 बार किया सुरक्षा नियमों को उल्लंघन
संरक्षित व्यक्ति को पूरी तरह से सुरक्षा दी जाती है। लेकिन जब वह व्यक्ति स्वयं सुरक्षा मानकों का पालन न करे तो उसमें कोई क्या कर सकता है। सीआरपीएफ ने दो टूट कहा है कि राहुल गांधी ने 2020 से अब तक 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है। सीआरपीएफ ने यह भी कहा है कि इसको लेकर उन्हें कई बार सचेत भी किया गया।

कांग्रेस ने लिखा था पत्र
दरअसल, राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में कहा गया था कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी की सुरक्षा करने में पूरी तरह विफल रही। राहुल गांधी की यात्रा दिल्ली में पहुंचने के बाद कई बार सुरक्षा में सेंध लगी। इस दौरान दिल्ली पुलिस मूक दर्शक बनी रही। दिल्ली पुलिस भीड़ को काबू करने में भी असफल रही। पुलिस के नाकाम होने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राहुल की सुरक्षा के लिए घेरा बनाया और अपने नेता को सुरक्षित रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here