महाविकास आघाड़ी में भी आ सकती है दरार, राहुल गांधी के बयान पर भड़के संजय राउत

संजय राउत ने कहा वीर सावरकर के बारे में गलत बयानबाजी को शिवसेना स्वीकार नहीं करती और शिवसेना इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

शिवसेना नेता सांसद संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की स्वतंत्र वीर सावरकर को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणी से शिवसेना सहमत नहीं है। वीर सावरकर के बारे में गलत बयानबाजी को शिवसेना स्वीकार नहीं करती और शिवसेना इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। फिलहाल महाराष्ट्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। महाराष्ट्र आकर वीर सावरकर को बदनाम करना हमें और कांग्रेस को मंजूर नहीं है। लेकिन इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी को वीर सावरकर के बारे में कोई मुद्दा उठाने की जरूरत नहीं पड़ी। इसलिए महाविकास गठबंधन में फूट पड़ सकती है। राउत ने राहुल गांधी को सीधी चेतावनी दी है कि मैं आपको यह बता रहा हूं। इसके साथ ही सावरकर हमारे आस्था स्थल हैं, उन्होंने यह भी समझाया।

राउत ने क्या कहा?
हमारी राय है कि इतिहास के दौरान क्या हुआ या क्या नहीं हुआ, इसके बजाय एक नया इतिहास बनाया जाना चाहिए। राहुल गांधी को इस पर ध्यान देना चाहिए। हमारी मांग है कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाए। हम लगातार यह मांग कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि भाजपा में पैदा हुए नए सावरकर भक्त सावरकर को भारत रत्न देने की मांग क्यों नहीं उठा रहे हैं, राउत ने सवाल उठाया है। आपको सावरकर को भारत रत्न देना चाहिए। उन्होंने सलाह दी कि केवल नकली और पाखंडी प्रेम का प्रदर्शन न करें।

ये भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश में जबरन धर्मांतरण पर मुख्यमंत्री सख्त

सावरकर कभी भी भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भक्त नहीं थे। इतिहास कहता है कि सावरकर कभी उनके आदर्श नहीं थे। लेकिन अब उन्होंने राजनीति के लिए सावरकर का विषय ले लिया है। शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने शिवसेना की स्थापना के समय से ही हिंदुत्व की वकालत की है। राउत ने यह भी कहा कि वह आज के नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here