भाजपा ने बोला राहुल गांधी पर हमला, कहा- ‘इन दो बयानों के लिए माफी मांगे कांग्रेस नेता!’

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि जब हमारी वीर सेना अपना शौर्य दिखाती है और भारत का हर नागरिक गौरवान्वित होता है, उस वक्त राहुल गांधी का प्रयास होता है कि किस प्रकार सेना का मनोबल तोड़ें।

94

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 21 दिसंबर को नकली देशभक्ति और चीन पर सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस पर हमला किया। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस संसद में चर्चा नहीं होने देना चाहती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘पिटाई’ वाले बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने 21 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने हमेशा हमारे रक्षा बलों की क्षमता को कमजोर रखा। कांग्रेस की सरकारों ने सेना को कभी भी स्वतंत्र निर्णय लेने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा, “आपने (कांग्रेस) कभी चीन को करारा जवाब नहीं दिया, बल्कि आपके कई नेता चीन के साथ सांठगांठ में थे, हमेशा हमारे देश को नीचा दिखाने की कोशिश की।” उल्लेखनीय है कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प की घटना की पृष्ठभूमि में कांग्रेस संसद की कार्यवाही को बाधित कर रही है।

राहुल गांधी की आलोचना
गौरव भाटिया ने कहा कि जब हमारी वीर सेना अपना शौर्य दिखाती है और भारत का हर नागरिक गौरवान्वित होता है, उस वक्त राहुल गांधी का प्रयास होता है कि किस प्रकार सेना का मनोबल तोड़ें, लेकिन तोड़ नहीं पाते हैं। क्योंकि सेना का मनोबल हिमालय से भी ऊंचा है। भाटिया ने कहा कि चाहे डोकलाम हो, चाहे गलवान हो या तवांग हो, एक बदलाव आया है नीति में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सेना को खुली छूट दी गई है। सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाया गया है। हमने देखा कि चीन के करीब 300 सैनिक पीछे खदेड़ दिए गए, ये हमारी सेना की ताकत है। उन्होंने कहा कि हर भारतीय को तो भारतीय सेना पर गर्व है, लेकिन राहुल गांधी जी कहते हैं कि ‘सेना पिट गई है’ और उनका समर्थन खड़गे जी भी करते हैं। इसका मतलब ये है कि खड़गे जी अध्यक्ष तो बन गए हैं लेकिन रिमोट कंट्रोल अभी भी गांधी परिवार के पास ही है।

यह भी पढ़ें – सौ खोखे नॉट ओके, अब भी जेल में रहेंगे देशमुख

भारत जोड़ो यात्रा देश की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश के आलोक में भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा देश की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है। कांग्रेस पार्टी को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी मजबूत इच्छाशक्ति से इस वायरस को नियंत्रित किया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.