प्रधानमंत्री मोदी पर बोलकर फंस गए ‘मल्लिकार्जुन’! गुजरात चुनाव में कांग्रेस की किरकिरी

गुजरात में प्रथम चरण के मतदान के लिए मंगलवार को प्रचार का अंतिम दिन है। 182 विधान सभा सीटों के लिए 1 नवंबर और 5 नवंबर को मत पड़ेंगे। इसकी मतगणना 8 नवंबर को होगी।

115

राहुल गांधी महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में फजीहत करा रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने ऐसा शब्द बाण मारा है कि, गुजरात में रही सही साख पर भी बट्टा लग जाएगा। अहमदाबाद की रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी की है कि,आपके रावण की तरह 100 मुख हैं क्या? इस बयान के बाद पीएम के गृहराज्य में बेटे के अपमान को लेकर आक्रोश है।

कांग्रेस में बयानवीरों की कमी नहीं है। राहुल गांधी के बयान, उनकी भाव भंगिमाओं से कांग्रेस उबर नहीं पाती है कि, एक नया बयानवीर उठ खड़ा होता है। ऐसा ही कुछ गुजरात चुनावों में देखने के मिला है। जहां पहले चरण का चुनाव प्रचार थमने के पहले कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के प्रचार में दम भरने आए थे। लेकिन गुजरात के सपूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ऐसी टिप्पणी कर दी कि, दम भरने के बजाय कांग्रेस प्रत्याशियों का दम निलकलने लगा है।

आपका रावण जैसे 100 मुख हैं क्या?
मल्लिकार्जुन खड़गे चुनावों में प्रधानमंत्री की सक्रियता से बौखलाए हुए दिखे। उन्होंने, इस अफनाहट में शब्द बाण चलाए। मल्लिकार्जुन ने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी हर समय अपनी बात करते हुए कहते हैं कि मोदी का चेहरा देखकर मत दें। आपकी सूरत कितनी बार देखें? स्थानीय निकाय चुनावों से लेकर सांसद, विधायक चुनावों तक तुम्हारी सूरत देखें। आपके कितने चेहरे हैं, आपके रावण जैसे 100 मुख हैं क्या?

बयानवीरों की बवाल वीरता
राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के वाशिम में स्वातंत्र्यवीर सावरकर पर अशोभनीय टिप्पणी की थी। इसका परिणाम यह हुआ कि, उनकी भारत जोड़ो यात्रा, जनसमर्थन तोड़ो यात्रा में बदल गई। इस बवाल से साथ के दल भी साथ छोड़ने की घोषणा कर बैठे, जिसके बाद महाराष्ट्र में राहुल गांधी, बचीखुची यात्रा चुप्पी में निपटाकर चलते बने। इस बयान के बारह दिनों बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे गुजरात पहुंचे। जहां 182 विधान सभा सीटों के लिए 1 नवंबर और 5 नवंबर को मतदान होना है। अहमदाबाद के एक सभा में कांग्रेस के मल्लिकार्जुन ने पीएम मोदी की तुलना रावण से कर दी। जिससे कांग्रेस प्रत्याशी के वैसे ही जीत के लाले थे, खड़गे की बवाल वीरता से उसकी गति चक्रव्यूह में अटके जैसी हो गई है।

ये भी पढ़ें – राहुल गांधी पर कार्रवाई! वीर सावरकर अवमान प्रकरण में जानिये क्या है पुलिस का बड़ा कदम?

राहुल को बचाना चाहते हैं खड़गे?
राहुल गांधी के पग जहां जहां पड़ रहे हैं विवाद उपज रहे हैं। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। इसको लेकर कांग्रेस ने तत्काल आव देखा न ताव, भाजपा के मीडिया सेल पर दुष्प्रचार का आरोप मढ़ दिया। इसके बाद सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी ने कांग्रेस के दो लोगों पर एफआईआर पंजीकृत कराई है। इन बवालों की आंधी में चलते जा रहे राहुल गांधी को बचाने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का फॉर्म्युला हो तो इन्कार नहीं किया जा सकता। कांग्रेस पार्टी संसद में आंख मारने, गले पड़ने से परहेज नहीं करती है भले ही बदनाम क्यों न हो जाए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.