कांग्रेस की महिला नेता गैंगस्टर एक्ट में गिरफ्तार! जानिये, गोवध समेत कितने मामलों में आरोपी हैं माहिरा खान

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार यूपी में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में कांग्रेस नेता माहिरा खान गोवध और पशु तस्करी में लिप्त थीं। उन पर वाहन का नंबर प्लेट बदलकर पशु तस्करी करने का आरोप दर्ज है।

87

यूपी के मुरादाबाद की कांग्रेस नेता माहिरा खान उर्फ महक को गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्हें सात साल एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है। वे कांग्रेस महिला ईकाई की महानगर अध्यक्ष हैं। उन पर गो हत्या, पशु तस्करी और धोखाधड़ी जैसे आरोप पुलिस स्टेशनों में दर्ज हैं। इन मामलों में पहले उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया था। उनकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे मुरादाबाद देहात विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी भी पेश कर चुकी हैं। हालांकि उनकी गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में माहिरा खान गोवध और पशु तस्करी में लिप्त थीं। उन पर वाहन का नंबर प्लेट बदलकर पशु तस्करी करने का आरोप दर्ज है। इसके साथ ही उन पर गो हत्या के भी आरोप दर्ज हैं।

राजनीतिक पहुंच के कारण बचती रहीं माहिरा खान
बताया जाता है कि राजनीतिक पहुंच के कारण वे अब तक इन मामलों में बचती रहीं। यही नहीं जाहिद नामक एक व्यक्ति ने भी उनके खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप दर्ज कराया था। जाहिद ने आरोप में बताया था कि इंटर कॉलेज की मंजूरी दिलाने के लिए माहिरा खान ने उससे साढ़े तीन लाख रुपए लिए थे।

2015 का है मामला
धोखाधड़ी और गोवध कर अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में ठाकुद्वार थाने के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक विद्याराम दिवाकर ने 2015 में माहिरा के साथ ही चार अन्य लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इस मामले में माहिरा के साथ ही अशोक नगर की वंदना, थाना गलशहीद क्षेत्र के रहने वाले मुहम्मद हुसैन, हिमगिरी कालोनी की रहने वाली नईमा वारसी भी आरोपी थे। इस मामले में उसी साल चार्जशीट भी दाखिल कर दी गई थी। फिलहाल वह मुकदमा न्यायालय में है।

कई मामले दर्ज
सिटी के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने माहिरा की गिरफ्तारी गैंगस्टर एक्ट मे किए जाने की पुष्टि की है। साथ ही ठाकुरद्वार के प्रभारी पुलिस निरीक्षक धनंजय सिंह ने बताया कि माहिरा के खिलाफ भोजपुर मे गोवध अधिनियम की धारा के तहत कई मामले दर्ज हैं। मुगलपुरा थाना के पुलिस निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार करने के बाद माहिरा खान को न्यायालय में पेश किया गया था। वहां से उन्हें जेल में भेज दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.