जब हुआ प्रधानमंत्री पर शाब्दिक प्रहार, जनता ने लगाया बेड़ापार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणियां कांग्रेस की ओर से लगातार होती रही हैं। यह टिप्पणियां जब जब हुई उस काल में होनेवाले चुनावों में भाजपा का पलड़ा भारी पड़ा।

101

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिवंगत पिता दामोदरदास मूलचंद मोदी, जिनका राजनीति से कोई संबंध नहीं था, उनके लिए भी अपमानजनक टिप्पणी करना। कांग्रेसियों की राजनीतिक कुंठा से ग्रसित संकुचित मानसिकता को दर्शाता है। कांग्रेस को इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस की बीमार मानसिकता के प्रतिनिधियों में एक पवन खेड़ा ने सार्वजनिक तौर पर पीएम मोदी के दिवंगत पिता दामोदरदास मूलचंद मोदी के बारे में भद्दी टिप्पणियां कीं।

पवन खेड़ा ने पीएम के पिता का नाम गौतम अडानी के पिता के नाम के साथ जोड़कर न सिर्फ पीएम मोदी का बल्कि देश की करोड़ो जनता का मजाक उड़ाया है। इससे पहले भी खेड़ा पीएम मोदी और पूर्व प्रधानंमत्री अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ विवादित टिप्पणी कर चुके हैं। खेड़ा ने अटल जी की जयंती के दिन मोहम्मद अली जिन्ना को याद किया। पवन खेड़ा ने 25 दिसंबर को जिन्ना और उनके भाषण को याद करते हुए कहा, ‘संयोग से, आज मुहम्मद अली जिन्ना का जन्मदिन है। हताशा में गाली-गलौच पर ऊतारू कांग्रेस को जनता कई बार सबक सिखा चुकी है, लेकिन पार्टी के नेता बार-बार ऐसी नादानी कर रहे हैं। इससे पहले गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी के परिवार का अपमान किया गया, तब गुजरात की जनता ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। अब पीएम के पिता का अपमान किया गया है और इस साल के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए पीएम की तुलना रावण से की थी। यहां आपको ये बताना जरूरी है कि जब-जब कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी के लिए गाली और अपशब्दों का प्रयोग किया है, तब- तब उनकी लोकप्रियता और बढ़ी है और कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी। पीएम मोदी को अपशब्द और गाली देने में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी पीछे नहीं हैं। इस असभ्य और अमर्यादित सियासत की शुरुआत सोनिया गांधी ने ‘मौत के सौदागर’ और ‘जहर की खेती’ वाले बयान से की थी।

मल्लिकार्जुन खड़गे
28 नवंबर, 2022 को गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना रावण से कर डाली। खड़गे ने कहा था कि मोदी जी के पास रावण जैसे 100 सिर हैं।

मधुसूदन मिस्त्री
12 नवंबर, 2022 को अहमदाबाद में गुजरात चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करने के दौरान कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में उन्हें औकात दिखा देंगे। उन्होंने मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल करने का एलान करते हुए कहा कि इस चुनाव में उन्हें उनकी औकात दिखा दी जाएगी।

सुबोधकांत सहाय
12 जून 2022 को कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में पीएम मोदी की तुलना हिटलर से की। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री हिटलर के रास्ते पर चलेंगे तो वो हिटलर की मौत मरेंगे।

शेख हुसैन
13 जून, 2022 को कांग्रेस की नागपुर इकाई के पूर्व अध्यक्ष शेख हुसैन ने पीएम मोदी को गाली दी और अपशब्दों का प्रयोग किया। शेख हुसैन ने कहा कि जैसे कुत्ते की मौत होती है, वैसे ही नरेन्द्र मोदी की मौत होगी। जब हुसैन यह आपत्तिजनक बयान दे रहे थे, उस समय कांग्रेस के कुछ नेता ताली बजा रहे थे।

नाना पटोले
04 फरवरी, 2022 को महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक नाना पटोले ने कहा कि मैं मोदी को मार सकता हूं और उसे गाली भी दे सकता हूं। बाद में जनविरोध के कारण वो अपनी बात से पलट गए।

उमंग सिंघार
14 दिसंबर, 2021 को मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने पीएम नरेन्द्र मोदी की तुलना राक्षस से की। उमंग ने अपने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे का फोटो शेयर करते हुए लिखा कि पुराणों में जितने भी विनाशकारी राक्षसों का वर्णन है, वो सभी भगवान शिव को खुश करने में लगे रहते थे।

रणदीप सुरजेवाला
22 दिसंबर, 2020 को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी को भारत के इतिहास का सबसे क्रूर प्रधानमंत्री बताया। सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा कि सूट-बूट वाले फकीर की आंखें कब खुलेंगी? आप इतिहास के सबसे क्रूर प्रधानमंत्री साबित हुए हैं। आपके हाथ अन्नदाताओं के खून से सने हैं।

17 सितंबर, 2020 को सुरजेवाला ने तो मर्यादा की सारी हद पार कर दीं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना बंदर से करते हुए कहा कि अबकी बार-बंदर के हाथ में उस्तरा सरकार।

गौरव वल्लभ
18 जुलाई, 2020 को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने मर्यादा की सभी सीमाएं तोड़ दीं। उन्होंने एक टीवी डिबेट में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तुलना कुख्यात अपराधी रंगा-बिल्ला से की।

अधीर रंजन चौधरी
16 जनवरी, 2020 को पश्चिम बंगाल की एक जनसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये देश नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के बाप का नहीं है। जरा सोचिए ऐसी असभ्य भाषा बोलने वाली कांग्रेस को जनता कैसे माफ कर पाएगी?

मणिशंकर अय्यर
14 जनवरी, 2022 दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए आंदोलन कर रहे लोगों के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को कातिल कहा था।

ये भी पढ़ें – माफिया पर वॉर, सपा पर प्रहार! योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को किया क्लीन बोल्ड

कमलनाथ
09 जनवरी, 2020 को मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीएम मोदी के पिता और दादा जी के लिए अमर्यादित टिप्पणी की थी। उन्होंने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा था कि उनके बाप और दादा स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी नहीं रहे हैं।

तरुण गोगोई
07 जनवरी, 2020 को कांग्रेसी के दिवंगत नेता तरुण गोगोई ने प्रधानमंत्री मोदी को हिंदू जिन्ना करार दिया था। गोगोई ने कहा था कि पीएम मोदी दो-राष्ट्र के सिद्धांत का पालन कर रहे हैं और वो भारत के हिंदू जिन्ना हैं।

लेखक- एस.एन सिंह

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.