कब आ सकती है महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर? टास्क फोर्ट की बैठक में कही गई ये बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियों को लेकर बनाई गई टास्क फोर्स की बैठक हुई।

78

कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार भले ही कम हो गई है लेकिन अभी भी खतरा बरकार है। इस बीच इसकी तीसरी लहर आने की आशंका भी व्यक्त की जा रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में इसी आशंका के मद्देनजर कोरोना की तैयारियों को लेकर बनाई गई टास्क फोर्स की एक बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा की गई। स्टेट टास्क फोर्स ने चेतावनी दी है कि तीसरी लहर में 10 प्रतिशत बच्चे इसका शिकार हो सकते हैं।

बैठक में आशंका व्यक्त की गई कि कोरोना की तीसरी लहर में केसों की कुल संख्या दूसरी लहर में राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 8-10 लाख तक पहुंच सकता है। विशेषज्ञों ने यह भी आशंका व्यक्त की है कि मरीजों में 10 प्रतिशत बच्चे भी हो सकते हैं।

तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक
डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले बढ़ने के साथ ही अब महाराष्ट्र में संभावित तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की गई थी। टास्क फोर्स ने सीएम को बताया कि बहुत तेजी से फैलनेवाला डेल्टा प्लस वैरिएंट के कारण राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। राज्य के स्वासथ्यकर्मियों ने कहा कि पहली लहर की अपेक्षा दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण ज्यादा हुआ। अब तीसरी लहर में दूसरी लहर से ज्यादा संक्रमण तीसरी लहर में हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः पंजाबः कैप्टन का नेतृत्व सिद्धू को स्वीकार नहीं! तकरार खत्म करने के लिए रखी ये शर्त

तीसरी लहर ज्यादा घातक
बता दें की राज्य में पहली लहर में 19 लाख लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए थे, जबकि दूसरी लहर में करीब 40 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अधिकारियों ने चिंता जताई है कि राज्य में तीसरी लहर में 8-10 लाख लोग इसकी चपेट में आ सकते हैं। इनमें 10 प्रतिशत बच्चे भी हो सकते हैं। बता दें कि वर्तमान में ब्रिटेन समेत कई देशों में कोराना के नए वैरिएट डेल्टा प्लस ने तबाही मचा रखी है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.