भाजपा से तकरार, मनसे पर वार… मुख्यमंत्री का वर्चुअल उपचुनाव प्रचार

कोल्हापुर शहर उत्तर के लिए उपचुनाव 16 अप्रैल को होने जा रहा है। इस सीट की जय पराजय को महाविकास आघाड़ी और भाजपा के भविष्य निर्धारण की कड़ी माना जा रहा है।

142

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में धार्मिक तनाव उत्पन्न करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन राज्य सरकार इस तरह के प्रयास का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। महाराष्ट्र की पुलिस इस तरह का कृत्य करने वालों पर नजर रखे हुए है। सूबे के नागरिकों को सिर्फ सत्ता की लालसा से ऐसा काम करने वालों को पहचानना जरूरी है। मुख्यमंत्री का यह प्रहार भले ही भाजपा का नाम लेकर किया गया हो, लेकिन रविवार को शिवसेना भवन के सामने हनुमान चालिसा पाठ करवाने की मनसे की कोशिश पर भी माना जा रहा है।

उपचुनाव का प्रचार, जमकर वार
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को वीसी के माध्यम से कोल्हापुर जिले में कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव प्रचार की सभा को संबोधित कर रहे थे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस समय हिंदुत्व को लेकर जोरदार अपप्रचार किया जा रहा है। शिवसेना पर हिंदुत्व से दूर होने का अपप्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़ा है, हिंदुत्व को नहीं। इससे पहले कई नेता खुद को हिंदू हृदय सम्राट कहलवाना चाहते थे, जनता ने उन्हें स्वीकार नहीं किया है। भाजपा का मतलब कतई हिंदुत्व नहीं है।

ये भी पढ़ें – हिमाचल चुनावों पर बड़ी घोषणा, भाजपा ने बताया मुख्यमंत्री पद का चेहरा

प्रधानमंत्री मोदी की फोटो से दिक्कत
उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा लोकसभा, विधानसभा, पार्षद का चुनाव या फिर सरपंच का चुनाव हर जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगाई जा रही है। ऐसा लग रहा है कि सरपंच का चुनाव भी प्रधानमंत्री मोदी लड़ रहे हैं।

हिंदुत्व अस्तित्व
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ हुआ शिवसेना का सत्ता गठबंधन शुरू से ही हिंदुत्व विचारकों को खटक रहा है। इसको लेकर शिवसेना निशाने पर रही है। जिसे शिवसेना भी समझ रही है। परंतु, सत्ता के चक्कर में पुराने गठबंधन में पड़ी खटास अब घुलती नहीं दिख रही है, दूसरी ओर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे का सक्रिय होना शिवसेना के हिंदुत्व और मराठी मानुस के साथ दोनों पर कब्जा जमाने की कोशिश लग रही है।

इसलिए हो रहा उपचुनाव
कोल्हापुर शहर उत्तर से कांग्रेस के विधायक चंद्रकांत जाधव की कोरोना से मृत्यु हो गई थी। जिसके कारण यह सीट रिक्त थी, अब इस सीट के लिए होनेवाले उपचुनाव में कांग्रेस ने चंद्रकांत जाधव की पत्नी जयश्री जाधव को उम्मीदवारी दी है, जबकि भारतीय जनता पार्टी की ओर से सत्यजीत कदम उम्मीदवार हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.