भारत रत्न लता मंगेशकर की जयंती के लिए राज्य सरकार ने की तैयारी, मुख्यमंत्री ने दिये निर्देश

119

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि भारत रत्न लता मंगेशकर की जयंती के दिन 28 सितंबर को उनकी स्मृति में अंतरराष्ट्रीय संगीत कॉलेज शुरु किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी करने का निर्देश प्रशासन को दिया है।

मंगलवार को लता दीदी की स्मृति में अंतरराष्ट्रीय संगीत कालेज शुरु किए जाने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि जगह की कमी के कारण संगीत महाविद्यालय शुरू करने में यदि समय लग रहा है तो अस्थायी स्थान की सुविधा प्रदान की जाए और इस वर्ष तत्काल न्यूनतम प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम शुरू किया जाए। उसके बाद चरणबद्ध तरीके से डिप्लोमा और डिग्री कोर्स शुरू किए जाएं। यह एक अंतरराष्ट्रीय संगीत महाविद्यालय है।

कालिना में बनेगा इंटरनेशनल कॉलेज
मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि मुंबई यूनिवर्सिटी के कलिना कैंपस के सामने भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर इंटरनेशनल कॉलेज ऑफ म्यूजिक की स्थापना होने जा रही है। इसके लिए एक कमेटी भी बनाई गई थी। बैठक में इस साल शुरू होने वाले पाठ्यक्रम की रिपोर्ट जल्द से जल्द जमा करने के भी निर्देश दिए गए हैं। मौके पर पीएल देशपांडे कला अकादमी में अस्थाई महाविद्यालय खोलने के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई ताकि इस वर्ष महाविद्यालय प्रारंभ करने के लिए स्थान की कमी के कारण कोई समस्या न हो। 28 सितंबर को भारत रत्न लता मंगेशकर की जयंती के अवसर पर इस वर्ष पहला बैच शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस का क्या होगा? गुजरात में चुनाव से पहले लगने जा रहा है ऐसा झटका

बैठक में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल, राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल, उद्योग मंत्री उदय सामंत, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन करीर, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव विकास चंद्र रस्तोगी, वरिष्ठ गायिका उषा मंगेशकर, सुरेश वाडकर, सदस्य समिति के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.