आसनसोल में उपचुनाव के दौरान झड़प, तृणमूल पर लगा ये आरोप

भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पांडेश्वर, बीरभूम और बाराबनी से आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को लाकर तृणमूल कांग्रेस ने बूथ पर कब्जा कर लिया।

21 अगस्त को हुए आसनसोल नगर निगम के छह नंबर वार्ड के उपचुनाव में भी सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर छप्पा वोटिंग का आरोप लगा। यहां मतदान केंद्र के पास तैनात पुलिसकर्मियों के सामने ही तृणमूल और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर हमले किए हैं। घटना जमुरिया इलाके के छह नंबर वार्ड की है।

भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पांडेश्वर, बीरभूम और बाराबनी से आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को लाकर तृणमूल कांग्रेस के लोग बूथ पर कब्जा कर लिया। यहां तक कि पीठासीन अधिकारी और मतदान की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र पुलिस बल के जवान भी इसमें मददगार बने। इसके खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने दो नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर केके नगर मोड़ पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है।

पुलिस के साथ धक्कामुक्की
यहां पुलिसकर्मियों के साथ भी भाजपा कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की हुई है। यहां से भाजपा के विधायक लक्ष्मण घोराई ने बताया कि तृणमूल कोई भी चुनाव निष्पक्ष वोटिंग से नहीं जीत सकती। इस बात का अहसास उन्हें भली-भांति है इसलिए हर चुनाव में धांधली की कोशिश हो रही है। एक वार्ड के उपचुनाव में भी अपराधियों की मदद से वोट लूटा गया है। यह तृणमूल के राजनीतिक चरित्र को उजागर करने वाला है। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा किया और कहा कि पुलिस तृणमूल की मशीनरी के तौर पर काम कर रही है जो राज्य में लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए चिंता का सबब है।

ये भी पढ़ें – महबूबा मुफ्ती एक बार फिर नजरबंद, ये है कारण

भाजपा पर आरोप
वही दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के नेता जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि कहीं भी तृणमूल के लोग हिंसा हंगामा नहीं करते हैं बल्कि हर जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने टकराव को बढ़ावा दिया है।

तृणमूल के लोगों का एक ही कल्चर हैः भाजपा
इस पर भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने पलटवार करते हुए कहा है कि एक समय था जब जयप्रकाश भाजपा में थे और कहते थे कि बंगाल में कोई भी चुनाव केंद्रीय बलों के बगैर शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न नहीं होगी क्योंकि तृणमूल के लोगों का एक ही कल्चर है हमला, लूट और भय की राजनीति। आज उनके मुंह से ये बातें शोभा नहीं देतीं। आज बंगाल में केवल मस्तान राज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here