मुख्यमंत्री योगी ने जिलों में तैनात किए प्रभारी मंत्री! देखिये, पूरी सूची

उप्र सरकार द्वारा जारी सूची के अनुसार प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को अयोध्या और आजमगढ़ का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

115

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 29 जनवरी को मंत्रिपरिषद के कई सदस्यों को जिलों में प्रभारी मंत्री की जिम्मेदारी दी। उन्होंने कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को लखनऊ और अपने गृह जनपद गोरखपुर का प्रभार दिया है, जबकि जयवीर सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अलावा बरेली का प्रभारी मंत्री बनाया है।

किसे मिली, किस जिले की जम्मेदारी?
शासन द्वारा जारी सूची के अनुसार प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को अयोध्या और आजमगढ़ का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह प्रयागराज और बांदा जिले के प्रभारी मंत्री बनाए गए हैं। बेबी रानी मौर्य को झांसी और कानपुर देहात की जिम्मेदारी दी गई है तथा लक्ष्मी नारायण चौधरी अलीगढ़ एवं इटावा के प्रभारी मंत्री बनाए गए हैं।

इसी प्रकार धर्मपाल सिंह को मेरठ और संभल, नंद गोपाल गुप्ता नंदी को कानपुर और मिर्जापुर, अनिल राजभर को गोंडा व मऊ, जितिन प्रसाद को मुरादाबाद व बाराबंकी, राकेश सचान को बस्ती व फतेहपुर, आरके शर्मा को आगरा व सिद्धार्थनगर, योगेंद्र उपाध्याय को सहारनपुर एवं फर्रुखाबाद, आशीष पटेल को लखीमपुर खीरी व सुल्तानपुर, संजय निषाद को बहराइच एवं औरैया और नितिन अग्रवाल को प्रतापगढ़ एवं बलरामपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

कपिल देव अग्रवाल को बिजनौर और हापुड़, रविंद्र जायसवाल को सोनभद्र व गाजीपुर, संदीप सिंह को मथुरा व कासगंज, श्रीमती गुलाब देवी को बदायूं, गिरीश चंद्र यादव को अंबेडकरनगर और अमेठी, धर्मवीर प्रजापति को जालौन, असीम अरुण को गाजियाबाद व हाथरस, जेपीएस राठौर को रामपुर व हरदोई, दया शंकर सिंह को उन्नाव व देवरिया, नरेश कश्यप को शाहजहांपुर व चित्रकूट, दिनेश प्रताप सिंह को जौनपुर व महोबा, अरुण कुमार सक्सेना को बुलंदशहर, दया शंकर मिश्र दयालु को बलिया और महाराजगंज, मयंकेश्वर सिंह को सीतापुर, दिनेश खटिक को शामली, संजीव गौड़ को चंदौली, बलदेव ओलख को पीलीभीत, अजीत सिंह पाल को फिरोजाबाद, जसवंत सैनी को बागपत, रामकेश निषाद को ललितपुर और मनोहरलाल मुन्नु कोरी हमीरपुर के प्रभारी मंत्री नियुक्त हुए हैं।

इसके अलावा संजय गंगवार को अमरोहा, बृजेश सिंह को गौतमबुद्धनगर, केपी मलिक को एटा, सुरेश राही को कौशांबी, सुरेंद्र तोमर को मुजफ्फरनगर, अनूप प्रधान वाल्मीकि को मैनपुरी, श्रीमती प्रतिभा शुक्ला को रायबरेली, राकेश राठौर गुरु को श्रावस्ती, श्रीमती रजनी तिवारी को कन्नौज, सतीष शर्मा को कुशीनगर, दानिश आजाद अंसारी को भदोही और श्रीमती विजय लक्ष्मी गौतम को संत कबीरनगर का प्रभार दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.