महाराष्ट्र में 18 से 44 आयु वर्ग का नि:शुल्क टीकाकरण, जानें कब से लगेगा टीका?

राज्य में अब सभी का टीकाकरण नि:शुल्क होगा। पहले मात्र 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों की टीकाकरण नि:शुल्क होना था।

82

राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। जिसके अनुसार अब 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के लोगों का टीकाकरण नि:शुल्क किया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार दो करोड़ टीका खरीदेगी। इस संबंध में जानकारी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी। मुख्यमंत्री ने यह भी साफ किया कि 1 मई से इस आयु वर्ग को टीका नहीं लग पाएगा। टीकों की उपलब्धता होने के बाद इसकी तारीख घोषित की जाएगी।

राज्य में 5 करोड़ 71 लाख लोगों को नि:शुल्क टीकाकरण करने का निर्णय राज्य सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि जनवरी 2021 से केंद्र सरकार द्वारा चलाए गए 45 वर्ष की आयु से अधिक के लोगों के टीकाकरण को राज्य सरकार संचालित कर रही है। अब 18 से 44 की आयु वर्ग के लिए राज्य सरकार नि:शुल्क टीकाकरण की व्यवस्था कर रही है। इसके लिए अभी व्यवस्था नहीं हो पाई है। जिसके कारण इसके अलग से केंद्र खोले जाएंगे और तारीख की घोषणा की जाएगी

ये भी पढ़ें – अमेरिका ने भी माना, 617 वैरिएंट्स पर असरदार है भारत में बनी कोवैक्सीन!

इसे मराठी में पढ़ें – खुशखबर! राज्यातील 18 ते 44 वयोगटातील सर्व नागरिकांचे मोफत लसीकरण!

पंजीकरण कराना आवश्यक
मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि टीका लगवाने के लिए कोविन ऐप पर पंजीकरण आवश्यक है। पंजीकरण के आनुसार टीकाकरण के लिए जाने से केंद्रों पर भीढ़ नहीं होगी और केंद्र कोविड 19 प्रसार से सुरक्षित रह पाएंगे।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.