कांग्रेस ने किसानों के साथ की धोखाधड़ी : सीएम शिवराज, भाजपा किसान मोर्चा को लेकर कही यह बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गांवों में जो किसान लंबे समय से जमीन पर काबिज हैं, उन्हें उस भूमि का पट्टा देकर मुख्यमंत्री भू स्वामित्व योजना के अंतर्गत जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा।

147

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों से धोखाधड़ी की। कर्जमाफी की राह देखते हुए कई किसान डिफाल्टर हो गए। हम कांग्रेस की धोखाधड़ी के शिकार किसानों का ब्याज जमा करके उन्हें रेगुलर करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित किसान गौरव सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने भाजपा किसान मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे भूमि सुपोषण अभियान के अंतर्गत किसान गौरव रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा गौ आधारित प्राकृतिक खेती पर केंद्रित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। सम्मेलन में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शनसिंह चौधरी ने भी संबोधित किया।

खेत सड़क योजना शीघ्र होगी शुरू
सम्मेलन में उपस्थित किसान बंधुओं एवं किसान मोर्चा कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री ट्रांसफार्मर अनुदान योजना नए बजट में शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। आप लोगों से जिस तरह के सुझाव मिलेंगे, उसके अनुसार ट्रांसफार्मर शीघ्र बदले जाने के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की जाएगी। किसान भाई अपने खेतों तक आसानी से पहुंच सकें, इसके लिए मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में जो किसान लंबे समय से जमीन पर काबिज हैं, उन्हें उस भूमि का पट्टा देकर मुख्यमंत्री भू स्वामित्व योजना के अंतर्गत जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा।

‘केंद्र व राज्य सरकारों की योजनाओं का करेंगे प्रसार’
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शनसिंह चौधरी ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने बूथ स्तर पर केंद्र एवं राज्य सरकारों की जनहित की योजनाओं को पहुंचाने के संबंध में जो मार्गदर्शन दिया है, किसान मोर्चा भी उसमें भागीदारी करेगा और केंद्र व राज्य सरकारों की किसान हितैषी योजनाओं का गांव-गांव में प्रचार-प्रसार करेगा। चौधरी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान की सरकार ने गांव, गरीब और किसानों के हित के लिए अनेक किसान कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से प्रदेश के 82 लाख किसान लाभान्वित हो रहे हैं। भाजपा की सरकार ने प्रदेश में सिंचित रकबे को 7 लाख हैक्टेयर से 45 लाख लाख हेक्टेयर तक पहुंचा दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.