छत्तीसगढ़ः क्या सीएम बघेल की होगी छुट्टी? प्रदेश पार्टी प्रभारी ने कही ये बात

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस गठबंधन शासित प्रदेश छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को हटाने की चर्चा गरम है। इसका कारण ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने की शर्त को बयाया जा रहा है।

83

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हटाए जाने की चर्चा तेज हो गई है। इन्हीं अटकलों के बीच 11 जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री बघेल दिल्ली पहुंचे।

10 जनपथ में बैठक के बाद बघेल ने कहा कि अगर पार्टी हाई कमान किसी और को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है तो मुझे  इसमें कोई आपत्ति नहीं है। मैंने उनके कहने पर ही शपथ ली थी और अगर अब वे हटने को कहेंगे तो भी मैं तैयार हूं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से नहीं, पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी से हुई है।

चरम पर चर्चा
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भूपेश बघेल को सीएम के पद से हटाने की चर्चा गरम है। इसका कारण ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने की शर्त को कहा जा रहा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस गठबंधन की सरकार है। इस बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि जब हाईकमान का आदेश होगा, मैं सीएम पद से त्याग पत्र दे दूंगा। उन्होंने कहा कि ढाई साल का समझौता गठबंधन सरकार में होता है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊः अलकायदा के दो खतरनाक आतंकवादी ऐसे चढ़े एटीएस के हत्थे!

यूपी चुनाव की जिम्मेदारी लेने को तैयार
बघेल ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनाव है। अगर पार्टी कहेगी तो मैं वहां के विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं।

प्रदेश प्रभारी ने कही ये बात
बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास दो तिहाई बहुमत है। बघेल ने कहा कि मैंने प्रियंका गांधी से मुलाकात की। अब पीएल पुनिया जी से मुलाकात करनी है। इस बीच छत्तीसगढ़ के प्रभारी पूनिया ने बताया कि यहां ढाई साल में सीएम बदलने जैसी कोई शर्त नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत है और यहां इस तरह का कोई फॉर्मूला नहीं है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.