ममता का ये करीबी अब सीबीआई के लुक आउट पर!

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के नजदीकी और तृणमूल युवक कांग्रेस के महासचिव विनय मिश्रा के यहां सीबीआई ने तलाशी ली है। यह कार्रवाई मवेशी तस्करी के मामले में की गई है।

पशु तस्करी के मामले में सीबीआई ने तृणमूल युवक कांग्रेस के नेता के निवास और कार्यालय में छापा मारा है। यह मामला पुराना है जिसकी जांच चल रही है। इस मामले में इसके पहले सितंबर में कार्रवाईयां हुई थीं। जिसमें बीएसएफ के पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी नेता का कोई सुराग न मिलने पर उसके विरुद्ध लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के नजदीकी और तृणमूल युवक कांग्रेस के महासचिव विनय मिश्रा के यहां सीबीआई ने तलाशी ली है। यह कार्रवाई मवेशी तस्करी के मामले में की गई है। विनय मिश्रा का सीबीआई का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। जिसके कारण सीबीआई ने मिश्रा को देश छोड़ने से रोकने के लिए उनके विरुद्ध लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है। इसके जरिये देश के सभी एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें – ये गुनाहों के ‘प्रजा’ पति!

ऐसे सामने आई मवेशियों की तस्करी

यह मामला बरामद किये गए मवेशियों का है। जिन्हें अवैध तरीके से सीमा के रास्ते बांग्लादेश ले जाया जाता है। इस मामले में सीमा की सुरक्षा संभालने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), कस्टम और इनामुल हक समेत कुछ व्यापारियों के साठगांठ की जानकारी मिली थी। इस प्रकरण में उपलब्ध जानकारी के अनुसार बरामद किये गए मवेशियों की फर्जी जानकारी दी जाती थी। जिससे इन्हें सस्ते दामों पर नीलामी में खरीदा जा सके। इसके बाद बरामदगी के 24 घंटे के भीतर ही इनकी नीलामी कर दी जाती थी।

इस मामले में सीबीआई ने सितंबर में पूर्व बीएसएफ अधिकारी सतीश कुमार और तीन अन्य लोगों व एक सरकारी अधिकारी के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था। इसके बाद 17 नवंबर को सतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here