ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अब नहीं आएंगे भारत! पूरी जानकारी के लिए पढ़ें ये खबर

कोरोना का असर हर जगह दिख रहा है। इसी क्रम में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द हो गया है।

77

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द हो गया है। बढ़ते कोरोना के कारण उनके दौरे पर पहले से ही संकट का बादल मंडरा रहा था। आखिर 19 अप्रैल को आधिकारिक रुप से उनके दौरे को रद्द करने की घोषणा कर दी गई। वे अगले हफ्ते भारत के दौरे पर आने वाले थे।

बता दें कि इससे पहले वे 26 जनवरी को भारत के गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में आयोजित परेड में विशेष अतिथि के तौर पर शामिल होने वाले थे, लेकिन उस समय ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण अधिक होने के कारण उनका भारत प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया गया था।

अब होगी जूम मीटिंग
अब कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन इस महीने के अंत तक दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए वर्चुअल चर्चा करेंगे। इस दौरान दोनों देशों की एक दूसरे के लिए भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। इस चर्चा के बाद दोनों देशों का संयुक्त बयान भी जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः कूटनीतिक दौरों पर कोरोना का साया! खटाई में इन विदेशी मेहमानों के दौरे

कोरोना कम होने पर बनाई गई थी योजना
बता दें कि देश में फरवरी 2021 में कोरोना संक्रमण काफी कम हो गया था। इस वजह से विदेश मंत्रालय ने विदेशी मेहमानों के दौरों की शुरुआत करने का निर्णय लिया था। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों की भी योजनाएं बनाई गई थीं। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इन सभी योजनाओं पर संकट का बादल मंडराता दिख रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.