ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन अहमदाबाद पहुंचे, ‘इन’ तीन मुद्दों पर केंद्रित है उनकी यात्रा

ब्रिटिश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंच गए है। एयरपोर्ट के बाहर ढोल-नगाड़ों और गुजरात की झलकियों के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने दो दिवसीय दौरे पर 21 अप्रैल को अहमदाबाद पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट के बाहर ढोल-नगाड़ों और गुजरात की झलकियों के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने फूलों का गुलदस्ता देकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्री जगदीश विश्वकर्मा, अहमदाबाद के मेयर किरीट परमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। एयरपोर्ट से ब्रिटिश प्रधानमंत्री का काफिला आश्रम रोड स्थित होटल हयात रीजेंसी के लिए निकल गया।

ब्रिटिश के प्रधानमंत्री अहमदाबाद प्रवास की शुरुआत गांधी आश्रम से करेंगे
बोरिस जॉनसन ने अहमदाबाद प्रवास की शुरुआत गांधी आश्रम से की। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट से गांधी आश्रम तक रोड शो किया। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी उनके काफिले में शामिल हुए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री का अभिनंदन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग सुभाष ब्रिज कलेक्टर कार्यालय पहुंचे।

ये भी पढ़ें – तीन मुस्लिम युवकों ने की थी शोभायात्रा पर आपत्तिजनक टिप्पणी, योगी राज में भुगत रहे हैं ऐसा खामियाजा

बोरिस जॉनसन के स्वागत के लिए मार्ग पर वेलकम गुजरात के होर्डिंग लगाए गए
एयरपोर्ट से गांधी आश्रम तक की सड़क पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मंच तैयार किए गए। साथ ही पूरे मार्ग पर वेलकम गुजरात के होर्डिंग लगाए गए हैं। लोग एक हाथ में भारतीय झंडा और दूसरे हाथ में ब्रिटेन का झंडा लेकर गांधी आश्रम पहुंचे। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने भारत दौरे के कार्यक्रम के तहत निर्माणाधीन बीजीयू का दौरा करेंगे। गुजरात बायोटेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी, गुजरात सरकार की एक प्रमुख परियोजना, एक प्रतिष्ठित गिफ्ट-सिटी में लगभग 200 करोड़ रुपये की लागत से आकार ले रही है।

शिक्षा, स्वास्थ्य और प्रौद्योगिकी में सहयोग पर केंद्रित है यात्रा
उनकी यात्रा दोनों देशों के बीच शिक्षा, स्वास्थ्य और प्रौद्योगिकी में सहयोग पर केंद्रित है। बोरिस जॉनसन गुजरात बायोटेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी में निर्माणाधीन अत्याधुनिक अनुसंधान सुविधाओं का दौरा करेंगे और जीबीयू के लिए शोधार्थियों, लैब तकनीशियनों और फैकल्टी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। उन्हें विश्वविद्यालय के उद्देश्य और इसके संचालन के क्षेत्रों के बारे में सूचित किया जाएगा। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अनुसंधान और नवाचार के भविष्य के अवसरों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन शांतिग्राम सिटी जाकर उद्योगपति गौतम अदानी से भी मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here