बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के पीछे कौन? ब्रिटेन के नेताओं के पत्रों ने बताया उस देश का नाम

ब्रिटिश ब्रॉडकॉस्टिंग कॉर्पोरेशन (बीबीसी) ने दो भागों में एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है। जिसका पहला भाग है इंडिया: द मोदी क्वेस्चन, इसको लेकर ब्रिटेन के पीएम और हाउस ऑफ लॉर्ड के सदस्यों ने ही प्रश्न खड़े किये हैं।

207

इंग्लैंड की हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य लॉर्ड रमी रेंजर ने बीबीसी के प्रमुख को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री की निंदा की है और समय को लेकर प्रश्न किया है। उन्होंने लिखा है कि, यह डॉक्यूमेंट्री ऐसे समय जारी की गई है, जब भारत जी-20 देशों की अध्यक्षता कर रहा है, इसके अलावा ब्रिटेन में पहली बार एक भारतीय मूल का प्रधानमंत्री चुना गया है और ब्रिटेन व भारत मुक्त व्यापार की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने बीबीसी से उत्तर मांगा है कि, वह स्पष्ट करे कि, पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री बनानेवाली टीम में पाकिस्तानी मूल का कर्मचारी तो नहीं था।

पीएम ने भी पाकिस्तानी हाथ बताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री India: The Modi Question को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस डॉक्यूमेंट्री पर भारत की ओर से ब्रिटेन और बीबीसी प्रबंधन से विरोध दर्ज कराया गया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बीबीसी की भ्रामक और औपनिवेषिक मानसिकता से प्रेरित डॉक्यूमेंट्री पर स्पष्ट कहा है कि, वे पाकिस्तानी मूल के लेबर पार्टी के सांसद इमरान हुसैन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किये गए चित्रण से असहमत हैं।

ये भी पढ़ें – बीबीसी की भारत विरोधी कुटिल चाल, विरोध में उतरे पूर्व न्यायाधीश और अधिकारी

अब सांसद ने लिखी चिट्ठी
ब्रिटेन की संसद के सदस्य लॉर्ड रमी रेंजर ने बीबीसी से ‘इंडिया : द मोदी क्वेस्चन’ के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने दावा किया है कि इसका दूसरा हिस्सा परिस्थिति को अधिक बिगाड़ देगा, जो पहले से ही चिंता उत्पन्न करनेवाली है। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ने ब्रिटेन के हिंदू और मुसलमानों के बीच वैमनष्य उत्पन्न किया है, भारत को असहिष्णु देश दिखाने का प्रयत्न है। यदि कुछ होता तो वहां के मुसलमान कब के उस देश को छोड़ चुके होते। जबकि सच्चाई यह है कि मुसलमानों की जनसंख्या भारत में पाकिस्तान से भी अधिक है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.