बंगालः ममता सरकार की वर्षगांठ पर भाजपा की शक्ति प्रदर्शन की तैयारी! जानिये, पार्टी के कौन-कौन नेता होंगे शामिल

4 मई की रात को ही केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे। अगले दिन 5 मई को वे उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज और कूचबिहार के तीनबीघा में बीएसएफ के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार बनी तृणमूल सरकार की पहली वर्षगांठ पर 5 मई को पार्टी राज्य में कई कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रही है। इसी दिन भारतीय जनता पार्टी भी एक बड़ी रैली करेगी। इस रैली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

प्रदेश भाजपा सूत्रों ने 28 अप्रैल को बताया कि 4 मई की रात को ही केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल आएंगे। अगले दिन 5 मई को वे उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज और कूचबिहार के तीनबीघा में बीएसएफ के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद वह सिलीगुड़ी में भाजपा की रैली में भी शामिल होंगे। उसके बाद 6 मई को कोलकाता में भाजपा की संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेंगे।

बताया जा रहा है कि अपने बंगाल दौरे के समय अमित शाह पार्टी के प्रदेश स्तर के शीर्ष नेताओं तथा भाजपा के विधायकों, सांसदों और अन्य पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। इस तरह की बैठकों को विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश भाजपा में भगदड़ और तकरार को लेकर भी डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा रहा है। भाजपा ने अमित शाह के कार्यक्रमों की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

उधर, बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के तीसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर तृणमूल कांग्रेस और राज्य सरकार कई कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रही है। इस मौके पर विभिन्न प्रकार के आयोजनों के साथ राज्यभर में राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शनी लगाई जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here