भाजपा को लेकर ‘पीके’ की बड़ी भविष्यवाणी, राहुल गांधी के अरमानों पर यह कहकर फेर दिया पानी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की एक भविष्यवाणी जहां भाजपा के लिए काफी उत्साहजनक है, वहीं कांग्रेस को निराशा की काली कोठरी में धकेल सकती है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी आने वाले दशकों तक भारतीय राजनीति पर हावी रहेगी और मोदी युग के अंत का इंतजार करना कांग्रेस नेता राहुल गांधी की गलती है। चुनावी रणनीतिकार ने यह प्रतिक्रिया गोवा के दौरे पर दी है। उन्होंने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी को अगले कई दशकों तक भाजपा से लड़ना होगा। प्रशांत किशोर फिलहाल बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे हैं।

दशकों तक भाजपा के प्रभुत्व की भविष्यवाणी करने के अलावा, प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वे इस भ्रम में हैं कि भाजपा मोदी लहर तक ही सत्ता में रहेगी।

भाजपा कहीं नहीं जाएगी
प्रशांत किशोर ने गोवा के एक संग्रहालय में एक कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, ‘भाजपा की जीत हो या हार, वह भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी, जैसा कि कांग्रेस 40 साल से करती आ रही है। वह कहीं नहीं जाएगी। अगर भारत में 30 फीसदी वोट मिलता है तो आपको कहीं जाने की जरुरत नहीं है। इसलिए राहुल गांधी कभी भी लोगों के क्रोधित होने और मोदी को उखाड़ फेंकने की बात करने के झांसे में न आएं। लोग मोदी को हटा सकते हैं, लेकिन भाजपा बनी रहेगी। कई दशकों तक आपको भाजपा का सामना करना पड़ेगा।”

.. तो ही मोदी उनका सामना कर सकते हैं
पीके ने कहा, “यह राहुल गांधी की समस्या यह है कि वे सोचते हैं कि यह कुछ समय की बात है। फिर तो मोदी राज खत्म हो ही जाएगा, लेकिन यह नहीं होगा। जब तक आप मोदी की ताकत को नहीं समझेंगे और उनकी ताकत को स्वीकार नहीं करेंगे, आप उनका सामना नहीं कर पाएंगे। समस्या यह है कि लोग मोदी की शक्ति को समझने के लिए ज्यादा समय नहीं देते हैं, वे यह नहीं समझते कि मोदी इतने लोकप्रिय कैसे हो रहे हैं। यह जानने के बाद ही आप उनका सामना कर पाएंगे।”

ये भी पढ़ेंः विभाजन दोहराना नहीं हैं तो जाति रहित हिंदू संगठन आवश्यक – रणजीत सावरकर

‘मोदी के जाने का इंतजार कर रहे हैं कांग्रेसी’
चुनावी रणनीतिकार ने कहा, ” जब आप किसी कांग्रेस नेता के पास जाते हैं तो कहता है कि यह कुछ ही समय की बात है। लोग ऊब चुके हैं, सत्ता विरोधी लहर आएगी और लोग मोदी को हटा देंगे। मुझे संदेह है कि ऐसा होगा। मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है और फिर भी उसके खिलाफ कोई सार्वजनिक आक्रोश नहीं हुआ।”

ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे हैं पीके
बता दें कि पीके ने घोषणा की थी कि वह ममता बनर्जी के साथ काम नहीं कर रहे हैं क्योंकि तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने इस साल की शुरुआत में बंगाल विधानसभा चुनाव जीत लिया है। इसके बाद से अफवाहें उड़ रही हैं कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, लेकिन कई दौर की चर्चा के बाद भी बात नहीं बनी और एक बार फिर वे टीएमसी के साथ काम कर रहे हैं। गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों से पहले टीएमसी वहां पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here