मुंबई उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार ने अपना नाम वापस लिया , कार्यकर्ताओं में उमटी नाराजगी

9

अंधेरी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मुरजी पटेल ने नामांकन वापस ले लिया है। इसकी घोषणा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने की है। यह शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे की उम्मीदवार के लिए बड़ी बढ़त मानी जा रही है।

अंधेरी उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के दल से ऋतुजा रमेश लटके हैं और भारतीय जनता पार्टी से मुरजी पटेल थे। ये दोनों राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवार थे, जबकि शेष 12 उम्मीदवार स्थानीय दल या निर्दलीय हैं। अब भाजपा उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने की घोषणा के बाद ऋतुजा लटके का विजय का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

अंधेरी विधान सभा सीट से इसके पूर्व रमेश लटके विधायक थे, परंतु कुछ महीनों पहले ही उनका आकस्मिक निधन हो गया था। रमेश लटके संयुक्त शिवसेना में थे, इसके बाद उनका परिवार उद्धव गुट की शिवसेना के साथ है। इस रिक्त हुई सीट पर उद्धव गुट की शिवसेना ने रमेश लटके की पत्नी ऋतुजा लटके को उम्मीदवारी दी है।

निर्णय पर आक्रोश
भाजपा के केंद्रीय सचिव और महाराष्ट्र प्रभारी सी.टी रवि की अध्यक्षता में मुंबई में पार्टी नेताओं की बैठक हुई। इसमें अंधेरी उपचुनाव के उम्मीदवार मुरजी पटेल का नामांकन वापस लेने पर चर्चा हुई। इस बैठक में मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार, सांसद गोपाल शेट्टी, विधायक अतुल भातखलकर, अमित साटम, विधान परिषद सदस्य राजहंस सिंह, चित्रा वाघ, कृपाशंकर सिंह आदि उपस्थित थे।

कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया
अंधेरी उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी मुरजी पटेल ने बड़े स्तर पर प्रचार शुरू किया था। उनकी उम्मीदवारी के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भर गया था। परंतु, सोमवार को जब शीर्ष नेतृत्व ने निर्णय लिया कि, भाजपा प्रत्याशी मुरजी पटेल अपना नामांकन वापस लेगें तो कार्यकर्ताओं का आक्रोष देखने को मिला। उम्मीदवार ने भले ही शीर्ष नेतृत्व के निर्णय को स्वीकार किया परंतु, कार्यकर्ताओं ने विश्वास में न लेने का आरोप लगाया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.