भाजपा ने राज्यसभा चुनावों के लिए की नामों की घोषणा, निर्मला सितारमण और पीयूष गोयल को यहां से मिला अवसर

राज्यसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सस्पेन्स समाप्त कर दिया है।

भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा की 57 सीटों पर होनेवाले चुनावों के लिए 18 उम्मीवारों की सूची सार्वजनिक कर दी है। इसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल का नाम भी सम्मिलित है। यह चुनाव 10 जून को होना है। 31 मई को नामांकम की अंतिम तिथि है।

इस सूची में सबसे अधिक छह उम्मीदवार उत्तर प्रदेश से हैं, महाराष्ट्र से तीन उम्मीदवार हैं, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को कर्नाटक से उम्मीदवारी दी गई है।

ये भी पढ़ें – मिशन लोकसभा चुनाव 2024ः भाजपा ने उत्तर प्रदेश में रखा ‘इतनी’ सीटों का लक्ष्य

महाराष्ट्र से जिन तीन नेताओं को उम्मीदवारी मिली है, उसमें उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और डॉ.अनिल बोंडे और धनंजय महाडिक का समावेश है। जबकि कर्नाटक से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और जग्गेश को अवसर मिला है। उत्तर प्रदेश से भाजपा के सात उम्मीदवार आसानी से जीत प्राप्त कर सकते हैं, परंतु अभी छह उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं। जिसमें प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी का राजनीतिक वनवास समाप्त करते हुए उन्हें अवसर दिया गया है, डॉ.राधामोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह, संगीता यादव का नाम भी है। इसी प्रकार उत्तराखंड से डॉ.कल्पना सैनी को अवसर दिया गया है, बिहार से सतीष चंद्र दूबे और शंभू शरण पटेल को अवसर दिया गया है। हरियाणा से कृशन लाल पंवार का नाम है। मध्य प्रदेश से कविता पाटीदार और राजस्थान से घनश्याम तिवारी, झारखंड से आदित्य साहू का नाम सूची में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here