विदेशी धरती पर देश का अपमान, राहुल पर भाजपा का पलटवार

राहुल गांधी अपने स्वभाव के अनुरूप विदेश धरती पर अपने ही देश की कमियां दिखाते रहे हैं। वे इसमें कांग्रेस की कारगुजारियों को छुपाने और अपनी कमियों को दबाने के लिए विभिन्न स्वघोषित थिंक टैंक क मंचों से देश की व्यवस्था पर प्रहार करते रहते हैं।

106

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को राहुल गांधी के लंदन में दिए बयानों की भर्त्सना करते हुए कहा है कि उन्होंने विदेश की धरती से देश की जनता का अपना किया है। पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी को देश की जनता न तो सुनती है और न ही समझती है, इसलिए वे देश से बाहर जाकर विलाप करते हैं।

खड़गे और सोनिया बताएं
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में राहुल गांधी की देश में लोकतंत्र, भारत चीन संबंधों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर की गई टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल पूछे हैं। दोनों नेताओं से भाजपा प्रवक्ता ने पूछा है कि क्या वे यूरोप और अमेरिका से भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के कांग्रेस नेता के बयानों का समर्थन करते हैं।

मर्यादा भूले राहुल
रविशंकर ने कहा कि विदेश जाकर राहुल गांधी सभी मर्यादा और शालीनता भूल जाते हैं। उन्होंने लंदन में भारतीय लोकतंत्र, जनता, राजनीतिक एवं न्याय व्यवस्था और सामरिक सुरक्षा का अपमान किया है।

माओवादियों के प्रभाव में राहुल
भाजपा प्रवक्ता ने आरएसएस पर की गई टिप्पणियों को लेकर भी राहुल गांधी की आलोचना की और कहा है कि वे असल में माओवादी और अराजक तत्वों के प्रभाव में ऐसा कर रहे हैं। आरएसएस के देश की राजनीति में योगदान को स्पष्ट करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि विचारधारा के दम पर वर्तमान में संघ कहां से कहां पहुंच गया है और कांग्रेस कहां से कहां पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें – सिसोदिया से प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ, त्यागपत्र को लेकर हो गया निर्णय

सरकार पर राहुल के आरोप
उल्लेखनीय है कि यूके दौरे के आखिरी दिन सोमवार शाम चैथम हाउस थिंक टैंक में एक संवाद सत्र को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने देश की आंतरिक राजनीति, अन्य देशों से रिश्तों और सामाजिक परिस्थितियों पर अपने विचार रखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार विपक्ष के खिलाफ जासूसी एवं जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत का लोकतंत्र धराशायी होने पर पूरी दुनिया इससे प्रभावित होगी। यह दुनिया के लिए महत्वपूर्ण घटनाक्रम होगा। ऐसे में दुनिया पर है कि वह क्या करती है। राहुल ने इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना आतंकी संगठन ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ से कर दी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.