हैदराबाद में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, इन मुद्दों पर होगा मंथन

भाजपा की यह बैठक तेलंगाना सहित दक्षिण भारत की राजनीति में बड़ा पड़ाव साबित होगी।

81

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दो और तीन जुलाई को हैदराबाद में होगी। जो तेलंगाना समेत दक्षिण भारत की राजनीति में बड़ा पड़ाव साबित होगी।

बैठक में अगले साल होने वाले तेलंगाना और कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रमुख एजेंडे में होगा। इसके साथ ही 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव तथा पार्टी की नई नीतियां चुनावी एजेंडे में हो सकती हैं। इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके अलावा मेघालय, नगालैंड, त्रिपुरा, छत्रीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान में भी अगले साल चुनाव होंगे। बैठक में इन पर भी मंथन किए जाने की संभावना है।

भारतीय जनता पार्टी के तेलंगाना प्रभारी तरुण चुग ने बताया कि तेलंगाना की जनता परिवर्तन के मूड में है, इसलिए पार्टी ने इस बार कार्यकारिणी का आयोजन हैदराबाद में करने का निर्णय लिया गया है। सत्तारूढ़ टीआरएस और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की कुशासन व जनविरोधी नीतियों से सब परेशान हैं। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को जेपी नड्डा हैदराबाद आएंगे तथा उसी दिन पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक होगी। 2 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हैदराबाद आएंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार 2 जुलाई को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें करीब 138 पदाधिकारी भाग लेंगे। उसी दिन शाम को आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाग लेंगे।

भाजपा कार्यकारिणी में देश की वर्तमान परिस्थितियों पर प्रस्ताव तथा देश को मजबूत बनाने के लिए पिछले 8 साल के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में जारी अभियानों को लेकर मंथन किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें-योगी कैबिनेट की बैठक में इन 14 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

तरुण चुग ने बताया कि इस के अलावा राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित होगा। गहन चर्चा के बाद अन्य प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे ।

पार्टी ने 3 जुलाई को सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में विशाल जनसभा का आयोजन किया है, जिसको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। इस जन सभा और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सहित केंद्रीय कैबिनेट के मंत्री, भाजपा शासित 17 राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, राज्यों के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ शीर्ष नेतृत्व हैदराबाद में रहेगा।

तेलंगाना प्रदेश भाजपा कार्यालय सूत्रों के अनुसार आगामी दो और तीन जुलाई को हैदराबाद में होने वाली पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता तेलंगाना के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता संगठनात्मक बैठकों और अन्य संवाद कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और उनसे जमीनी स्तर की जानकारी हासिल करेंगे। ज्ञातव्य है कि तेलंगाना में हुए पिछले कुछ चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इससे उत्साहित होकर वह राज्य में अपना जनाधार बढ़ाने के लिए प्रयासरत है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधानसभा क्षेत्रों में केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के दौरे का खाका तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ये नेता राज्य की सभी 119 विधानसभा सीटों का दौरा करेंगे। इस दौरान उनकी कोशिश तीन जुलाई को हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में लोगों को जुटाने की भी होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंडी संजय ने कहा कि राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) शासन को समाप्त करने के लिए एक मजबूत विकल्प के रूप में भाजपा को उभारने की तैयारी है। उन्होंने विश्वास जताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से भाजपा की संभावनाओं को और बल मिलेगा।

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने चार सीटों (आदिलाबाद, करीमनगर, निजामाबाद तथा सिकंदराबाद) पर जीत दर्ज की थी। उसके बाद हैदराबाद नगरपालिका के चुनाव तथा कुछ और उपचुनावों में भी उसने शानदार प्रदर्शन किया। तेलंगाना में 2023 के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए पार्टी केंद्रीय नेतृत्व ने इसे प्रमुखता के साथ लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.