पश्चिम बंगाल में भाजपा को टीएमसी ने दिया बड़ा झटका

राज्य में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कोलकाता से सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

मुख्यमंत्री ममता की शरण में भाजपा के बाबुल भी पहुंच गए हैं। जिसे मुंबई की कलानगरी से उठाकर नेता बनाया, केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री पद दिया, वह बाबुल सुप्रियो भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ चले गए। राज्य में एक ओर भाजपा मतदान पश्चात की हिंसा पर लड़ाई लड़ रही है। राज्य सरकार और भाजपा में तनातनी शीर्ष पर है, ऐसे में बाबुल के बदले सुर पार्टी में नकारात्मक वातावरण उत्पन्न कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें – बाबुल के ‘मन की बात’, भाजपा के लिए झटका?

बाबुल सुप्रियो ने अपने करियर की शुरुआत बैंक में नौकरी से की थी। लेकिन वहां बहुत दिन टिक नहीं पाए। इसके बाद उन्होंने प्लेबैक सिंगर बनने चल पड़े। पारिवारिक पृष्ठभूमि भी सहायक साबित हुई और वे प्लेबैंक सिंगर बन गए। इस बीच 2014 में उन्होंने भाजपा के टिकट पर आसनसोल से चुनाव लड़ा और जीत गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री बने। लेकिन 2019 की कैबिनेट में उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया। इसके बाद से ही वे नाराज चल रहे थे। जुलाई 2021 में उन्होंने राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी। इसके साथ ही सांसद पद छोड़ने का एलान भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here