किरीट सोमैया पर किसने किया हमला?

पिछले काफी समय से महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार और विपक्ष भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर जारी हैं।

164

भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने शिवसेना पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने वाशिम में अपनी गाड़ी पर शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने का आरोप लगाया है। सोमैया ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने अपनी क्षतिग्रस्त कार की तस्वीर भी पोस्ट की है।

ट्विटर पर किरीट सोमैया ने लिखा है,’शिवसेना के गुंडों ने मेरी कार पर हमला किया। उन्होंने मेरी कार पर पत्थर फेंके। मेरी गाड़ी के पास पुलिस वाहन भी थे। यह हमला 20 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे किया गया। वाशिम में जब मेरी गाड़ी भावाना गवली के 100 करोड़ के स्कैम से जुड़े बालाजी पार्टिकल्स बोर्ड कारखाने के पास से गुजर रही थी, तब मेरी गाड़ी पर हमला किया गया।

100 करोड़ रुपए के घोटाले का गंभीर आरोप
बता दें कि पिछले काफी समय से महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार और विपक्ष भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर जारी हैं। दोनों एक दूसरे को मात देने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसी क्रम में भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया शिवसेना सांसद भावना गवली और समूह के 100 करोड़ रुपये के घोटाले का पर्दाफाश करने के लिए 20 अगस्त को वाशिम में थे। इस बारे में उन्होंने ट्विट कर जानकारी दी थी-“20 अगस्त, मैं, शिवसेना सांसद भावना गवली और समूह के 100 करोड़ रुपए के घोटाले का पर्दाफाश करने के लिए वाशिम का दौरा करूंगा।”

भावना गवली पर आरोप
इससे पहले सोमैया ने ट्वीट कर भावना गवली पर गंभीर आरोप लगाए थे। सांसद भावना गवली के कार्यालय से सुबह 5 बजे 7 करोड़ की चोरी? भावना गवली के कार्यालय से उनकी उपस्थिति में 7 जुलाई 2019 को 11 लोगों द्वारा 7 करोड़ रुपए की चोरी की रिपोर्ट वाशिम पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। इतनी बड़ी रकम उनके कार्यालय में कहां से आई?

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

हाईवे के काम में बाधा डालने का आरोप
बता दें कि सोमैया ने सांसद भावना गवली के खिलाफ न्यायालय में जनहित याचिका दायर की है। उन्होंने एक आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले एक सप्ताह से शिवसैनिक वाशिम जिले में हाईवे के काम में बाधा डाल रहे हैं और ठेकेदारों को धमका रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में चेतावनी दी थी कि अगर यह सिलसिला जारी रहा तो हमें महाराष्ट्र में राजमार्ग कार्यों के बारे में गंभीरता से सोचना होगा। मुख्यमंत्री ने इस पत्र पर तुरंत संज्ञान लेते हुए गृह विभाग से रिपोर्ट मांगी है।

कौन हैं भावना गवली?
भावना गवली विदर्भ में शिवसेना की एक शक्तिशाली नेता हैं। वे अब तक यवतमाल वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार जीत चुकी हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.