ड्रग्स प्रकरण: देवेंद्र फडणवीस के वो सवाल चुभे! जवाब में नवाब का हाइड्रोजन बम

मुंबई ड्रग्स प्रकरण में राजनीतिक छींटाकशी भी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इसमें अब भाजपा नेताओं पर निशाना साधा जा रहा है।

115

देवेंद्र फडणवीस ने पूछा मुंबई के हत्यारों से आर्थिक व्यवहार कैसे तो नवाब मलिक ने कहा है कि वे अब हाइड्रोजन बम फोड़ेंगे। ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एनसीबी और एनसीपी के बाद अब भाजपा विरुद्ध एनसीपी हो गया है। इसमें दोनों ओर से आरोप दागे जा रहे हैं।

वर्ष 1993 में मुंबई बम धमाकों से देश हिल गया था। इसमें जो लोग दोषी करार दिये गए उसमें सरदार शाह वली खान और मोहम्मद सलीम इशाक पटेल उर्फ सली पटेल का नाम भी है। इन दोनों से नवाब मलिक परिवार के आर्थिक व्यवहार पर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कागज पेश किये।

ये भी पढ़ें – मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों की घर वापसी! 18 साल पहले ये इसलिए बन गए थे मुसलमान

नवाब पर आरोप
सरदार शाह वली खान 1993 के मुंबई बम धमाकों के प्रकरण में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है। इसके अलावा मोहम्मद सलीम इशाक पटेल उर्फ सली पटेल फरार आतंकी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का साथी था। आरोप है कि सली को आगे रखकर हसीना पारकर लोगों से धन उगाही करवाती थी। हसीना के साथ ही सली भी गिरफ्तार हुआ था। कुर्ला में सलीम पटेल और शाह वली की तीन एकड़ भूमि थी। जिसे दोनों ने सॉलिड्स इन्वेस्टमेंट प्रा.लिमिटेड नामक कंपनी को बेचा था। इसमें सॉलिड्स की ओर से फराज मलिक ने कागजातों पर हस्ताक्षर किये। आरोप है कि इस कंपनी में नवाब मलिक भी संचालक के पद पर थे। तीन एकड़ भूमि को मात्र 30 लाख रुपयों में बेचा गया था, जबकि इस भूमि का किराया सॉलिड्स इन्वेस्टमेंन्ट प्रा.लिमिटेड को 1 करोड़ रुपए आता है। इस पर भाजपा की ओर से मुंबई के हत्यारों से भूमि क्यों खरीदी यह प्रश्न देवेंद्र फडणवीस ने किया है।

ये भी पढ़ें – दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ ‘अनलॉक’ क्राइम! जानें, कितना प्रतिशत बढ़ा अपराध

फडणवीस के पास अभी और कागज
देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड से संबंधित लोगों से आर्थिक व्यवहार के पांच कागज उनके पास हैं। इसमें मलिक का चार प्रकरण में सीधा संबंध है। उन्होंने कहा है कि, इन कागजों को वे योग्य प्राधिकरण के पास सौंपेंगे। इसके अलावा पूरे कागज की एक प्रति वे राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को सौंपेंगे।

फोड़ूंगा हाइड्रोजन बम
देवेंद्र फडणवीस द्वारा प्रश्न दागने के कुछ देर बाद ही नवाब मलिक ने भी प्रेस कॉन्फ्रेन्स की। उन्होंने इन प्रश्नों पर बुधवार को प्रमाण के साथ उत्तर देने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वे अब देवेंद्र पडणवीस के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों की पोल का हाइड्रोजन पम फोड़ेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.