मणिशंकर अय्यर के बयान पर बवाल, भाजपा ने कहा- देश को नीचा दिखाने की कांग्रेस नेताओं में लगी होड़

कांग्रेस नेताओं को इस तरह के बयान देने से पहले सोचना चाहिए। कम से कम सरदार वल्लभभाई पटेल के बारे में तो सोचा होता, जिन्होंने देश को एक किया।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मणिशंकर अय्यर द्वारा देश के टुकड़े-टुकड़े वाले बयान पर बवाल मच गया है। भाजपा नेता राम कदम ने अब उन्हें जवाब दिया है। विधायक राम कदम ने कहा कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को भारत टूटा हुआ नजर आ रहा है। कांग्रेस नेताओं को इस तरह के बयान देने से पहले सोचना चाहिए। कम से कम सरदार वल्लभभाई पटेल के बारे में तो सोचा होता, जिन्होंने देश को एक किया। राम कदम ने कहा कि कांग्रेसियों को उन वीर जवानों को भी नहीं भूलना चाहिए, जो देश की रक्षा के लिए अपने परिवार से दूर बॉर्डर पर पहरा दे रहे हैं। जवान अपनी शहादत देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, ताकि भारत एक रहे। लेकिन कांग्रेस के नेताओं में तो आपस में ही देश को नीचा दिखाने की होड़ लगी हुई है। कांग्रेस नेता पाकिस्तान और चीन की बोली बार-बार क्यों बोल रहे हैं। हमारे देश को नीचा दिखाने का दुष्कर्म क्यों कर रहे हैं? इसका जवाब राहुल गांधी को देना होगा। भाजपा नेता ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भी तंज कसते हुए कहा कि इस यात्रा को पूरे देश ने नकार दिया है।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक के 865 मराठी भाषी गांव महाराष्ट्र में होंगे शामिल, विधानसभा में प्रस्ताव पास

क्या बोले थे मणिशंकर अय्यर?
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मणिशंकर अय्यर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि संघ परिवार के लोग धर्म, भाषा, जाति और संस्कृति के आधार पर भारत को ‘टुकड़े-टुकड़े’ में विभाजित कर रहे हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा इसके खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हमें देश को तोड़ने की कोशिशों के खिलाफ लड़ना होगा। मणिशंकर अय्यर ने आगे कहा कि यात्रा का कोई चुनावी मकसद नहीं है। यात्रा खत्म होने के बाद चुनावी राजनीति पर चर्चा होगी। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव जीतने के लिए विपक्षी एकता जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here