पुणे उपचुनाव: काटे की टक्कर, कलाटे का चक्कर और खिला कमल

पिंपरी चिंचवड उपचुनाव के परिणाम भाजपा के लिए राहत की बात है।

152

भारतीय जनता पार्टी के गढ़ कसबा के जाने के दुख को पिंपरी चिंचवड ने कम कर दिया है। पिंपरी चिंचवड उपचुनाव में तिकोना मुकाबला था। भाजपा के पूर्व विधायक लक्ष्मण जगताप की पत्नी अश्विनी जगताप उम्मीदवार थीं, तो उन्हें टक्कर देने के लिए महाविकास आघाड़ी की ओर से नाना काटे और शिवसेना के बागी उम्मीदवार राहुल कलाटे मैदान में थे। जिसमें मतदाताओं ने अंतत: भाजपा उम्मीदवार अश्विनी जगताप को अपना मत दिया और विजयी बनाया।

किसे कितना मत
विजयी उम्मीदवार भाजपा की अश्विनी जागताप को एक लाख 35 हजार 434 मत मिले, जबकि, महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार नाना काटे को 99 हजार 343 और निर्दलीय उम्मीदवार राहुल कलाटे को 44 हजार 082 मत प्राप्त हुए।

तो पिंपरी चिंंचवड भी चला जाता
पुणे की जिन दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए, वह दोनों सीटें भारतीय जनता पार्टी के पास थीं। इन सीटों में से कसाब पेठ विधानसभा सीट हाथ से गई तो पिंपरी चिंचवड ने भाजपा को राहत दे दी। लेकिन पिंपरी चिंचवड के बारे में विश्लेषकों की राय है कि नाना काटे और राहुल कलाटे के मतों को जोड़ा जाए तो इस सीट का परिणाम भाजपा के विरुद्ध जा सकता था। लेकिन तिकोने मुकाबले में मत बंटे, सहानुभूति की लहर और लक्ष्मण जगताप के कार्यों से पिंपरी चिंचवड की विधानसभा सीट भाजपा के हाथ कायम रह गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.