भूपेंद्र पटेल की होगी ताजपोशी! पार्टी के ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के प्रमुख रहे भूपेंद्र पटेल कार्यकाल के अनुसार 22 वें और चेहरे के हिसाब से 22 वें मुख्यमंत्री बनेंगे।

भूपेंद्र पटेल 13 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वे प्रदेश के 17वें मुख्यमंत्री बनेंगे। शपथ ग्रहण दोपहर 2.30 बजे होगा। दो दिन बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। उनके साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शपथ ग्रहण के अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

इससे पहले गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को 2.20 बजे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए न्योता दिया। राज्यपाल ने इसकी जानकारी ट्विटर पर भी साझा की।

अमित शाह ने किया ट्वीट
इस शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने 12 सितंबर को ट्वीट किया, ‘मेरा मानना है कि नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सतत विकास अपनी गति को बनाए रखेगा।’

भूपेंद्र पटेल ने 12 सितंबर को गांधीनगर के राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और मुख्यमंत्री के लिए अपनी दावेदारी पेश की। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः पाटीदार लगाएं बेड़ा पार! भूपेंद्र पटेल के हाथों गुजरात की कमान

कौन हैं भूपेंद्र पटेल?
अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के प्रमुख रहे भूपेंद्र पटेल कार्यकाल के अनुसार 22 वें और चेहरे के हिसाब से 22 वें मुख्यमंत्री बनेंगे। पेशे से भवन निर्माता पटेल उस सरदार धाम ट्रस्ट के ट्रस्टी भी हैं, जिसके भवन का उद्घाटन अहमदाबाद में ऑनलाइन पीएम मोदी ने किया। उसी कार्यक्रम के बाद रुपाणी ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। भूपेंद्र पटेल अमहदाबाद के घाटलोडिया से विधायक हैं, यह विधान सभा पटेल वर्चस्ववाली मानी जाती है। यहां पटेल समुदाय बहुसंख्यक है। इसके पहले यहां से आनंदी बेन पटेल विधायक थीं। 2017 में उनके चुनाव न लड़ने के कारण भूपेंद्र पटेल को टिकट दिया गया और विजयी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here