पाटीदार लगाएं बेड़ापार! भूपेंद्र पटेल के हाथों गुजरात की कमान

भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही मुख्यमंत्री जैसे पदों के लिए उन नामों पर विश्वास करती है जिनका नाम चर्चा से परे होता है। गुजरात में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर सभी प्रतीक्षा में थे।

101

गुजरात में मुख्यमंत्री को लेकर निर्णय हो गया है। भुपेंद्र पटेल के हाथों कमान सौंपी गई है। वे घाटलोडिया से विधायक हैं। विजय रूपानी के बाद मुख्यमंत्री बननेवाले भूपेंद्र पटेल राज्य के 17वें मुख्यमंत्री होंगे। माना जा रहा है कि भाजपा 2022 का चुनाव पाटीदार समाज को नाराज करके नहीं लड़ना चाहती है, ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के करीबी और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से भी अच्छे संबंध रखनेवाले भूपेंद्र पटेल का नाम एकमत से मुख्यमंत्री के लिए निश्चित किया गया है।

राज्य में विजय रूपानी के त्यागपत्र के बाद कौन होगा अगला मुख्यमंत्री इसको लेकर कयास लग रहे थे। ऐसे में नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया का नाम भी गिनाया जा रहा था। परंतु, भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद भूपेंद्र पटेल का नाम सामने आया, जिस पर मुहर लगी। भूपेंद्र पटेल अमहदाबाद के घाटलोडिया से विधायक हैं, यह विधान सभा पटेल वर्चस्ववाली मानी जाती हैं, यहां पटेल समुदाय बहुसंख्य है। इसके पहले यहां से आनंदी बेन पटेल विधायक थीं, 2017 में उनके चुनाव न लड़ने के कारण भूपेंद्र पटेल को टिकट दिया गया और विजयी रहे।

ये भी पढ़ें – दीपोत्सव पर यूपी बनेगा आत्मनिर्भर! अयोध्या में दशहरा से दीपावली तक रहेगी राम नाम की धूम

जनता को सरप्राइज सीएम

  • भूपेंद्र पटेल पहली बार बने हैं विधायक
  • सिविल इंजीनियरिंग की ली है शिक्षा
  • पेशे से हैं भवन निर्माता
  • अहमदाबाद विकास प्राधिकरण के (औडा) के रह चुके हैं चेयरमैन
  • पटेल समाज में गहरी पैठ
  • वे विश्व उमिया धाम, जसपुर के ट्रस्टी हैं
  • उमिया माताजी संस्था, उंझा के सक्रिय सदस्य
Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.