भाजपा स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री करेंगे कार्यकर्ताओं से बात

भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के 42 वर्ष पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा मुख्यालय पर ध्वजारोहण करेंगे और रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जायेगा।

108

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 06 अप्रैल को अपनी स्थापना के 42 वर्ष पूरे होने के अवसर पर एक पखवाड़े तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। सामाजिक न्याय पखवाड़े माध्यम से केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जिले और मंडलों तक ले जाने का काम भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 5 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के 42 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा मुख्यालय पर ध्वजारोहण करेंगे और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे एवं रक्तदान शिविर का भी यहां आयोजन किया जायेगा। सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री देशभर के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें – असम के किन जिलों से हटा अफ्सपा और किन जिलो में रहेगा लागू? जाने, इस खबर में

केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाएं

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर भाजपा के सभी मंडलों में, जिला कार्यालयों में ध्वजारोहण किया जाएगा। साथ ही शोभायात्रा निकाली जाएगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 11 बजे दिल्ली के करोलबाग से निकलने वाली शोभायात्रा में प्रतिभाग करेंगे। सिंह ने कहा कि इस अवसर पर भाजपा शासित राज्यों के प्रदेशों के मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, सभी किसी न किसी कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी ने तय किया है कि 7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक पूरे देश में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाया जाएगा। सामाजिक न्याय पखवाड़े माध्यम से केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जिले और मंडलों तक ले जाने का काम भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे।

विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को टीकाकरण दिवस के रूप में मनाया जाएगा। 13 अप्रैल को गरीब कल्याण अन्न योजना से संबंधित कार्यक्रम देशभर में होगा और 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर बूथ स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 15 अप्रैल को अनुसूचित जनजाति कल्याण के लिए जो काम हुआ है और उसके साथ अनुसूचित जनजातीय समाज के जिन लोगों ने समाज के लिए विशिष्ट काम किया है, उनको सम्मानित करने का काम भी भाजपा कार्यकर्ता करेंगे। इस पूरे पखवाड़े में समाज के लिए, गरीबों के लिए जो काम हुए हैं, उसका प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

भाजपा महासचिव ने आगे कहा कि देश के आकांक्षी जिलों में केंद्रीय मंत्रियों का 24 घंटे का प्रवास होगा। वहां वो योजनाओं की चर्चा करेंगे और उनकी प्रगति की जानकारी लेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.