टूलकिट पर किटकिट! इस बार भाजपा और कांग्रेस भिड़ीं, पढ़ें क्या है उसमें

देश में पहली बार टूलकिट के माध्यम से आंदोलन को भड़काने का मामला किसान यूनियन के आंदोलन में सामने आया था। उसमें अंतरराष्ट्रीय इन्फ्लुएन्सरों का भी उपयोग किया गया था।

85

कोरोना पर हाहाकार है। इस बीच किसानों के बीच बदनाम हुई टूलकिट अब सियासत में नाच नचा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर टूलकिट बनाने और उसे जारी करने का आरोप लगाया है। इसके विरुद्ध कांग्रेस ने भी पुलिस थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई है।

भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि कांग्रेस टूलकिट के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करना चाहती है। इसके लिए उसने एक टूलकिट बनाया है। इसके विरुद्ध वाद-विवाद चल ही रहा था कि कांग्रेस दिल्ली पुलिस आयुक्त के पास पहुंच गई। उसके नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, संबित पात्रा समेत कुछ और नेताओं के विरुद्ध शिकायत की है।

ऐसे उठा विवाद
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर पर मंगलवार को एक टिप्पणी की। जिसमें उन्होंने लिखा मित्रों कांग्रेस का टूलकिट देखो महामारी में जरूरतमंदों को सहायता करने के लिए। पीआर एक्सरसाइज है मित्रवत् पत्रकारों ओर इन्फ्लूएंन्सर के साथ। अपने आप ही कांग्रेस का एजेंडा पढ़ें। कांग्रेस के टूलकिट का भंडाफोड़ हो गया है। राहुल गांधी महामारी का उपयोग पीएम मोदी की छवि को बिगाड़ने के लिए करना चाहते थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आदेश दिया गया था कि कोरोना के स्ट्रेन को मोदी स्ट्रेन कहें। भारत की छवि धूमिल करने का कोई प्रयत्न विदेशी पत्रकारों की सहायता से नहीं छोड़ना चाहते।

ये भी पढ़ें – एलएसी के पास सेना का अभ्यास और बंकर का निर्माण! आखिर चीन चाहता क्या है?

कांग्रेस का पलटवार
भाजपा के इस आरोप पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, दो तरीके हैं प्रश्नों और निंदाओं का उत्तर देने का, उनके प्रश्नों का उत्तर दें और बताएं की वो कहां गलत हैं और दूसरा रास्ता भाजपा का टूलकिट का है, उन पर हमला करो जो प्रश्न करें और झूठ बोलो, फर्जीवाड़ा करो। उन्होंने बताया कि, कांग्रेस ने इस संदर्भ में दिल्ली पुलिस से शिकायत की है। जिसमें जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा, बीएल संतोष पर कांग्रेस के रिसर्च विभाग के फर्जी लेटर हेड का उपयोग करके टूलकिट बांटने का आरोप है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.