किरीट सोमैया को मिला केंद्र का ‘सुरक्षा कवच’!

भाजपा नेता किरीट सोमैया द्वारा ठाकरे सरकार में मंत्रियों और नेताओं के भ्रष्टाचार के मामलों को सामने लाने के बाद उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं।

महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार के मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मामलों का पर्दाफाश कर सरकार की नींव हिलाने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया को कई बार जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है। इसलिए केंद्र सरकार ने अब उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। इसी के साथ प्रदेश और पार्टी की राजनीति में उनका पॉवर बढ़ने की बात कही जा रही है।

भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मोदी सरकार ने सीधे सोमैया को सुरक्षा मुहैया कराई है। अब उनकी सुरक्षा में 40 सीआईएसएफ कर्मी तैनात रहेंगे। सोमैया को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

अब सोमैया को जेड श्रेणी सुरक्षा
बता दें कि सोमैया द्वारा ठाकरे सरकार में मंत्रियों और नेताओं के भ्रष्टाचार के मामलों को सामने लाने के बाद उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं। उसके बाद सोमैया ने केंद्र से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। उनकी मांग तुरंत मान ली गई और उन्हें जेड ग्रेड सुरक्षा दी गई है। अब सोमैया के आसपास सुरक्षा कवच रहेगा। सीआईएसएफ के जवान तीन मिनट में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। सोमैया के घर के पास भी सुरक्षा बैरक बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः अब आतंकी पत्र के प्रपंच में भी ‘परमबीर’… होंगे गिरफ्तार?

ऐसी होती जेड ग्रेड सुरक्षा
जेड-ग्रेड सुरक्षा कवच में 22 जवान होते हैं। इसमें चार-पांच एनएसजी कमांडों होते हैं। साथ ही एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी होता है। बता दें कि कुछ दिन पहले किरीट सोमैया ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर एमवीए सरकार के 11 नेताओं की सूची जारी की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक करीबी कैबिनेट मंत्री पर भी करोड़ो के घोटाले का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here