भाजपा को मिला नया भिड़ू! मनसे के रेल इंजन पर बैठकर इसलिए करेगी आंदोलन

आम मुंबईकरों के लिए अप्रैल 2021 से लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया है। इस कारण जनता परेशान है। इस मुद्दे पर मनसे और भाजपा के तेवर एक जैसे हैं।

महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ सियासयत की लड़ाई में भारतीय जनता पार्टी अकेली दिख रही है। लेकिन अब उसे नया दोस्त मिल गया है। हालांकि यह दोस्ती फिलहाल अस्थाई तौर पर है। भाजपा मुंबई लोकल ट्रेनों में आम मुंबईकरों को अनुमति देने की मांग को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के साथ आ गई है। बताया जा रहा है कि वह इस मुद्दे पर मनसे के रेल इंजन पर बैठकर महाविकास आघाड़ी सरकार से दो-दो हाथ करने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि आम मुंबईकरों के लिए अप्रैल 2021 से लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया है। इस कारण जनता परेशान है। इस मुद्दे पर मनसे और भाजपा के तेवर एक जैसे हैं। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने लोकल में आम मुंबईकरों को यात्रा करने की अनुमति दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है । उसके बाद भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने भी संवाददाता सम्मेलन में लोकल में आम मुंबईकरों को यात्रा करने की परमिशन दिए जाने की मांग की है।

2 अगस्त से भाजपा का आंदोलन
भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने 22 जुलाई को चेतावनी दी कि ठाकरे सरकार को सबक सिखाने के लिए आम मुंबईकर 2 अगस्त से आंदोलन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि ठाकरे सरकार के पास मुंबईकरों के लोकल में यात्रा करने को लेकर कोई नीति नहीं है, इस कारण लोग परेशान हैं।

केंद्र ने दे दी है मंजूरी
उपाध्ये ने कहा कि केंद्र सरकार ने दो हफ्ते पहले ही साफ कर दिया था कि आम आदमी को लोकल ट्रेनों में यात्रा की इजाजत देने में उसे कोई आपत्ति नहीं है। इसके बावजूद राज्य सरकार ने इस बारे में कोई निर्णय नहीं लेकर केंद्र सरकार के आदेश की अवहेलना की है। केशव उपाध्ये ने कहा कि गठबंधन सरकार के विरोध में आम आदमी लोकल में फ्री में यात्रा करेगा। उन्होंने कहा कि लोकल बंद होने से मुंबईकरों का जीना दूभर हो गया है। इसलिए सरकार को या तो लोकल में यात्रा की अनुमति देनी चाहिए या लोगों को पांच-पांच हजार रुपए की आर्थिक मदद देनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः 12 विधायकों ने उठाया बड़ा कदम… मिलेगी राहत या चलती रहेगी सरकार की?

राज ठाकरे ने दी है चेतावनी
मनसे ने महाराष्ट्र सरकार से प्रतिबंधों में ढील देने और आम मुंबईकरों के लिए मुंबई लोकल शुरू करने को लेकर तत्काल कदम उठाने की मांग की है। मनसे ने कहा है कि आम आदमी ने अब तक बहुत कुछ सहा है और अब उसकी सहनशक्ति खत्म होती जा रही है। अब भी सरकार की ओर से सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए तो लोगों का गुस्सा बढ़ जाएगा। इस स्थिति में, मेरी पार्टी मुंबईकरों के साथ खड़ी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here