कर्नाटकः कॉलेजों में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर विवाद का निकला ऐसा हल!

पिछले दिनों कुछ मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनकर कॉलेज आने वाली मुस्लिम छात्राओं का हिंदू छात्रों ने विरोध किया था। उन्होंने इसके लिए गले में भगवा गमछा( स्कार्फ) पहनकर कॉलेज में आना शुरू कर दिया था।

कर्नाटक के चिक्कमंगलुरु के बालगाड़ी फर्स्ट ग्रेड कॉलेज में कुछ मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने की जिद के कारण टकराव पैदा हो गया था। उनकी इस जिद का विरोध करने के लिए कुछ हिंदू छात्रों ने गले में भगवा गमछा पहनकर आना शुरू कर दिया था, लेकिन संस्थान की एक बैठक के बाद इस मामले को सुलझा लिया गया है।

11 जनवरी को अभिभावकों और प्रबंधन की हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि मुस्लिम छात्राएं हिजाब नहीं पहनेंगी। इसके साथ हिंदू छात्रों को भी गले में भगवा गमछा पहनकर आने की अनुमति नहीं होगी।

पिछले दिनों कुछ मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनकर कॉलेज आने वाली मुस्लिम छात्राओं का हिंदू छात्रों ने विरोध किया था। उन्होंने इसके लिए गले में भगवा गमछा( स्कार्फ) पहनकर कॉलेज में आना शुरू कर दिया था। इस कारण कॉलेज प्रबंधन के सामने परेशानी खड़ी हो गई थी।

बता दें कि तीन साल पहले भी यहां इसी तरह का टकराव पैदा हो गया था। उस समय तय किया गया था कि कोई भी हिजाब पहनकर कॉलेज नहीं आएगी। लेकिन कुछ दिनों से कुछ मुस्लिम छात्राओं ने हिजाब पहनकर कॉलेज आना शुरू कर दिया था। उनके विरोध में हिंदू छात्रों ने भगवा गमछा पहनकर आना शुरू कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here