घर बैठे गंगा सफाई अभियान में जुड़ना चाहते हैं? पढ़ें ये खबर

पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से अगले 21 दिनों तक चलने वाले इन आयोजनों में सरकार के साथ ही पीएम की छवि को भी चमकाने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर केंद्र सरकार के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने भी देश और समाज हित में कई कार्यक्रमोें का शुभारंभ किया है। पीएम के जन्मदिन 17 सितंबर से अगले 21 दिनों तक चलने वाले इन आयोजनों में सरकार के साथ ही पीएम की छवि को भी चमकाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तरह के एक कार्यक्रम में पीएम को उपहारस्वरुप मिली सामग्रियों और स्मृति चिह्नों की नीलामी का आयोजनन किया जा रहा है। इससे होने वाली आय को गंगा नदी की सफाई में उपयोग किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः नोटबंदी बेअसर? जानिये, कहां से बरामद किए गए, कितने मूल्य के नकली नोट

पीएम को मिले उपहार और स्मृति चिह्नों की नीलामी
19 सितंबर को आयोजित पीएम मोदी को मिले उपहारों के नीलामी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए खुद पीएम ने लोगों से अपील की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है,”समय -समय पर मुझे कई उपहार और स्मृति चिह्न मिले हैं, जिनकी नीलामी की जा रही है। इसमें हमारे ओलंपिक नायकों द्वारा दिए गए विशेष स्मृति चिह्न भी शामिल हैं। नीलामी में भाग लें। आय नमामि गंगे अभियान में दी जाएगी।”

इनकी हो रही है नीलामी
नीलामी के लिए रखे गए उपहारों में शॉल, पगड़ी और जैकेट समेत 2,700 से अधिक स्मृति चिह्न हैं। ई-नीलामी से प्राप्त राशि गंगा के संरक्षक और कायाकल्प के उद्देश्य से नमामि गंगे मिशन को दी जाएगी। ऑफिशियल नीलामी वेबसाइट के अनुसार ब्लॉक पर 1300 आइटम्स हैं। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक गोल्ड विजेता नीरज चोपड़ा के भाले की बोली 10 करोड़ से ज्यादा लगने की उम्मीद है। उसकी बेस प्राइस एक करोड़ रखी गई है। इनके साथ ही सुमित अंतिल के भाला की बोली भी पांच करोड़ रुपए तक जाने की उम्मीद है। पीवी सिंधु के रौकेट की बोली भी करोड़ों में जाने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here