पीएम ने देर रात किया बनारस का भ्रमण, रेलवे स्टेशन के साथ ही इन स्थानों का भी किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती देर रात बनारस रेलवे स्टेशन के अलावा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया। पीएम ने वहां की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का 14 दिसंबर दूसरा दिन है। उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़कर बीती रात एक बजे बनारस रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। पीएम ने गोडोलिया चौक का भी दौरा किया। मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे। इस मौके पर उन्होंने वाराणसी के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस मौके पर पीएम ने कहा कि सरकार पवित्र शहर के लिए बेहतर बुनियादी ढांचा तैयार करने का प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती देर रात बनारस रेलवे स्टेशन के अलावा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया। पीएम ने बनारस रेलवे स्टेशन की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेलवे कनेक्टिविटी बढ़ाने के अलावा, हम स्वच्छ, आधुनिक और यात्री अनुकूल रेलवे स्टेशनों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी के साथ थे सीएम योगी
मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से 13 दिसंबर की रात क्रूज पर मुलाकात समाप्त होने के बाद पीएम विकास कार्यों को देखने के लिए रवाना हो गए। सुंदरपुर में अचानक रुकने के बाद वे काशी विश्वनाथ धाम गए। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे।

इन स्थानों पर गए पीएम और सीएम
गोडोलिया चौक पर प्रधानमंत्री के काफिला के रुकने के बाद वे वहां उतरे और मुख्यमंत्री योगी के साथ गोडोलिया-दशाश्वमेध मार्ग के विकास कार्यों को देखने के लिए पैदल निकल पड़े। इतनी रात गोडोलिया चौक में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को देख लोग हैरान रह गए। हालांकि प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री बिना कहीं रुके एसपीजी की सुरक्षा में दशाश्वमेध घाट स्थित बृहस्पति भगवान मंदिर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को विकास प्राधिकरण द्वारा स्थापित किए जा रहे टूरिस्ट प्लाजा की जानकारी दी। वहां से लौटते समय रास्ते में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को विकास कार्यों की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने चौराहों पर मल्टी लेवल पार्किंग के बारे में जानकारी दी। करीब 20 मिनट तक घूमने के बाद वे काशी विश्वनाथ धाम के लिए निकले।

ये भी पढ़ेंः “काशी में एक ही सरकार है..!” पीएम ने बताई बाबा की नगरी की विशेषता

13 दिसंबर को पीएम ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का किया लोकार्पण
इससे पहले 13 दिसंबर को पीएम ने अपने लोकसभा क्षेत्र में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जब आप यहां आएंगे तो आस्था की एक झलक ही नहीं मिलेगी, यहां आपको अतीत की महिमा भी महसूस होगी। विश्वनाथ धाम परिसर में हमें इस बात की झलक मिलती है कि कैसे पुरातनता और नवाचार एक साथ आ रहे हैं, कैसे प्राचीन काल की प्रेरणा भविष्य को दिशा दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here