केंद्रीय गृह मंत्री का भोपाल में होगा आगमन, शहर की यातायात व्यवस्था में किए गए हैं ये परिवर्तन

सुरक्षा की दृष्टि से गृहमंत्री अमित शाह के आगमन से पहले भोपाल में 21 अगस्त की रात 10 बजे से राजधानी की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 अगस्त को भोपाल में आयोजित 5 कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके लिए शाह 21 अगस्त की रात 11 बजे विशेष विमान से राजधानी स्थित स्टेट हैंगर पहुंचेगे। यहां से वे होटल ताज के लिए रवाना हो जाएंगे। उनके आगमन से एक घंटे पहले गांधी नगर तिराहे से नरसिंहगढ़ तिराहा होते हुए लालघाटी तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वीआईपी के आगमन के 1 घंटा पहले से ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा।

सुरक्षा की दृष्टि से गृहमंत्री अमित शाह के आगमन से पहले ही 21 अगस्त की रात 10 बजे से राजधानी की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा। वहीं, कुछ मार्गों पर यातायात पूरी तरह बंद रहेगा। वीआईपी के स्टेट हैंगर से रवाना होने पर लालघाटी से वीआईपी रोड, रेतघाट से वीआईपी रोड, मोती मस्जिद से पॉलीटेक्निक चौराहा, पॉलीटेक्निक से मोती मस्जिद, डिपो चौराहा से स्काउट गाइड तिराहा होकर स्मार्ट सिटी रोड, पॉलीटेक्निक चौराहा की ओर आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

यातायात व्यवस्था में बदलाव
ब्यावरा की ओर से हलालपुर बस स्टैंड आने वाली बसें मुबारकपुर बायपास से खजूरी सड़क बायपास होते हुए बैरागढ़ होकर आ-जा सकेंगी, जबकि नादरा बस स्टैंड जाने के लिए इन बसों को बेस्ट प्राइज तिराहा होकर नादरा बस स्टैंड तिराहा की ओर आ-जा सकेंगी। लालघाटी चौराहे से नरसिंहगढ़ तिराहा की ओर सभी प्रकार के मध्यम व भारी माल वाहक वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। यात्री बसों का आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा। यात्री बसें लालघाटी से ग्वालियर/गुना/राजगढ़ की ओर जाने के लिए बैरागढ़, खजूरी बायपास, मुबारकपुर होकर गंतव्य की ओर जा सकेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here