#AndhraPradesh #Konaseema डॉ.आंबेडकर पर रखा जिले का नाम, आंध्र प्रदेश में प्रदर्शनकारियों ने फूंका नेताओं का घर

81

आंध्र प्रदेश के कोनसेमा जिले का नाम बदल कर डॉ.अंबेडकर कोनसेमा रखने के विरोध में अमलापुरम में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शकारियों ने मंत्री और विधायक के आवास पर आग लगा दी और पुलिस पर पथराव किया। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

जिले का नाम बदलने के विरोध में स्थानीय युवक और कुछ विपक्षी नेता जिलाधिकारी कार्यालय अपना ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। उसी समय भीड़ ने हिंसक रूप ले लिया। पुलिस को भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस पर भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल होने की खबर है।

ये भी पढ़ें – पंजाब: मुख्यमंत्री ने ही स्टिंग ऑपरेशन करवाया और मंत्री का कर दिया गेम ओवर

नेताओं के निवास पर हमला
अमलापुरम में प्रदर्शनकारियों ने बैंक कॉलोनी में स्थित राज्य के मंत्री पिनीपा विशवरुप और मुमिदिवरम विधायक सतीश के घरों को आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के घर पर खड़े एस्कॉर्ट वाहन सहित कई सरकारी वाहन को आग के हवाले कर दिया है। गनीमत रही कि पुलिस ने भीड़ के तेवर को देखते हुए मंत्री और विधायक के परिवार के सदस्यों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया दिया।

स्थिति नियंत्रण में
इस संबंध में पुलिस जिला अधीक्षक सुब्बा रेड्डी ने एक बयान कर बताया कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है और असामाजिक तत्वों पर पुलिस कड़ी नजर रखे है।

गृहमंत्री ने किया खेद प्रकट
राज्य के गृह मंत्री तनेती वनिता ने अंबेडकर के नाम का विरोध करने पर खेद प्रकट किया है और कहा कि जिले के लोगों के अनुरोध पर ही जिले का नाम अंबेडकर कोनसेमा रखा गया। इस विरोध का तर्क राज्य सरकार को कुछ समझ में नहीं आ रहा है। मंत्री ने चेतावनी दी कि जांच के बाद प्रदर्शनकारी आसामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने कोनसेमा जिले का नाम बदलकर डा.बाबासाहेब अंबेडकर कोनसेमा रखने के संबंध में एक अधिसूचना जारी कर लोगों से 30 दिन के भीतर आपत्तियों और सुझाव कलेक्टर को उपलब्ध कराने को कहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.